भोपाल में 24 जुलाई को रात आठ बजे से 10 दिन के लिए टोटल लॉकडाउन, सीएम ने ट्वीट करके दी जानकारी

भोपाल को 24 जुलाई को रात 8 बजे से अगले 10 दिन के लिए टोटल लॉकडाउन लगाने का निर्णय लिया गया है। प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी है। वहीं गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि भोपाल में 24 जुलाई की रात 8 बजे से यानि 25 जुलाई की सुबह से लेकर 2 अगस्त तक के लिए 10 दिन लॉकडाउन लागू करने का फैसला लिया गया है। मध्यप्रदेश की राजधानी में कोरोना संक्रमण की स्थिति को देखते हुए ये फैसला लिया गया है।

भोपाल में 10 दिन के लॉकडाउन के दौरान दवाईयां, दूध, सब्जी वाले यानि गलियों में जाने वाले ठेले। इंडस्ट्रीज और सरकारी राशन की दुकानें खुले रहेंगे। बाकी पूर्ण रूप से लॉकडाउन रहेगा। भोपाल आने और जाने को प्रतिबंधित किया जाएगा। भोपाल आने-जाने वालों के लिए पहले के लॉकडाउन की तरह ही ई पास पर ही अनुमति मिल सकेगी।

भोपाल के सभी लोगों से प्रार्थना है कि 23 और 24 बचे दो दिनों में वो ज़रूरी सामान का इंतजाम कर लें। सरकारी राशन की दुकानों को भी कहा गया है कि दो दिन के अंदर जुलाई माह का पूरा राशन सभी गरीबों के घर में पहुंच जाए। जहां पर नहीं बंटा है, वहां पर बांट दिया जाए और राशन हर गरीब के घर पहुंच जाए। सरकारी दफ्तर खुलेंगे और वहां पर केवल अधिकारी और उनका स्टॉफ रहेगा। बाकी कोई नहीं जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.