भोपाल में 24 घंटे से बारिश:भदभदा डैम के चार गेट खोले गए

भोपाल.राजधानी में 24 घंटे से लगातार बारिश हो रही है। यहां बड़े तालाब में 1665.80 फीट पानी भर गया है। फुल टैंक लेवल 1666.80 फीट है। यानी एक फीट पानी भरने के बाद फुल लेवल हो जाएगा। बड़े तालाब में पानी बढ़ने के साथ की भदभदा डैम के चार गेट खोल दिए गए हैं। शनिवार को सुबह एक गेट, फिर दो और 11.30 बजे चार गेट खोलने पड़े। जिला प्रशासन ने बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है और निचले इलाकों में अमले की तैनाती के लिए निर्देश भी दिए हैं।

24 घंटे में शहर में करीब 225 मिमी बारिश रिकॉर्ड हो चुकी है। हबीबगंज अंडरब्रिज पर शुक्रवार दोपहर बाद ही कमर से ऊपर तक पानी भर गया, जिससे यहां कई वाहन फंसते रहे। एक कार तो लगभग डूब गई थी और आवागमन बुरी तरह प्रभावित रहा।लगातार जारी बारिश के कारण हमेशा सूखी रहने वाली कलियासोत नदी कलियासोत डैम के गेट खुलने के पहले ही बहने लगी। वहीं, रोहित नगर अभिनव आर्केड को जाने वाली सड़क महीनाभर पहले ही बनी है, लेकिन यहां पर लबालब पानी भरा है। यहां पर निकलना लोगों के लिए दूभर हो गया। हाल ही में साइड में गड्ढा होने पर स्कूटी सवार युवक गिरते-गिरते बचा। दिनभर हुई बारिश के चलते ज्योति चौराहे पर भी काफी ट्रैफिक नजर आया। इन इलाकों में जलभराव
लगातार जारी बारिश के चलते साकेत नगर के सेक्टर टू-ए, एमरॉल्ड पार्क सिटी साकेत नगर, 12 नंबर स्टाप, साईं बोर्ड झुग्गी बस्ती, कोटरा गंगानगर झुग्गी बस्ती, महामाई का बाग, ऐशबाग, नवीन नगर, ई-7 अरेरा कालोनी, लाला लाजपत राय सोसाइटी, 45 बंगले में पानी भर गया। कई इलाकों में लोगों के घर में पानी भर गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

AllEscort