भोपाल में सुरक्षा:24 घंटे से शहर में निगरानी; फ्लैग मार्च निकाले, रैलियों पर रोक, सोशल मीडिया पर भी नजर

अयोध्या में राम मंदिर के भूमिपूजन कार्यक्रम को देखते हुए मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में विशेष सुरक्षा व्यवस्था की गई है। बीते 24 घंटे में चेकिंग पाॅइंट लगाने से लेकर फ्लैग मार्च तक निकाले गए। लोगों को घर पर रहने की सलाह देने के साथ सभी प्रकार की रैलियां पर रोक लगा दी गई है। भोपाल में मंगलवार को 10 दिन का टोटल लॉकडाउन खत्म हो गया। ऐसे में देर शाम पुलिस ने फ्लैग मार्च निकालकर लोगों को शांति व्यवस्था बनाए रखने की सलाह दी है।
कार्यक्रम को देखते हुए शहर में तीन हजार से अधिक पुलिसकर्मी और अन्य एजेंसियों को हाईअलर्ट पर रखा गया है। थाना पुलिस, ट्रैफिक पुलिस के अलावा एसटीएफ, क्यूआरएफ, एसएएफ और आरएएफ को फील्ड में तैनात किया गया है। शहर में करीब 150 चेकिंग पाॅइंट लगाए हैं।

इसमें विशेष रूप से शहर की सीमाओं और संवेदनशील स्थानों पर खास नजर रखी जा रही है। इलाकों में देर रात और सुबह फ्लैग मार्च भी किए गए। लोगों को अनाउंसमेंट करके घर पर रहने की सलाह दी जा रही है। सिर्फ जरूरत होने पर ही घर से निकलने को कहा जा रहा है। शहर में सभी भी तरह की रैलियों पर रोक लगाई गई है।

सोशल मीडिया मॉनिटरिंग टीम सक्रिय
इसके साथ बीते 24 घंटे से भोपाल पुलिस की सोशल मीडिया मॉनिटरिंग टीम एक्टिव हो गई है। यह सोशल मीडिया पर संवेदनशील कमेंट्स और फोटो पर निगरानी रखे हुए हैं। किसी भी ग्रुप या किसी के द्वारा किसी भी तरह की आपत्तिजनक सामग्री पोस्ट करने पर तत्काल कार्रवाई कर उसके खिलाफ एफआईआर भी की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *