भोपाल में बेरोजगारों पर लाठीचार्ज:मुख्यमंत्री के खिलाफ नारेबाजी की; आम रास्ता रोका, पुलिस ने बल प्रयोग कर 50 से अधिक लड़के-लड़कियों को गिरफ्तार किया

भोपाल.राजधानी भोपाल के रोशनपुरा चौराहे पर पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे लड़के लड़कियों को बल प्रयोग कर खदेड़ दिया। यह सभी बेरोजगार मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के खिलाफ नारेबाजी करते हुए सड़क पर बैठ गए थे। चक्का जाम करते हुए इन युवाओं ने सरकार से रोजगार दिए जाने की मांग की। बड़ी संख्या में युवा जमा हो गए। कांग्रेस के कुछ नेता भी पहुंच गए।
हालांकि प्रदर्शन की अनुमति नहीं होने के कारण पुलिस ने सख्ती करते हुए 50 से अधिक लड़के लड़कियों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है। मौके पर अभी हंगामा चल रहा है। टीटी नगर सीएसपी उमेश तिवारी ने बताया कि अब तक 50 से अधिक प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार किया है। कार्रवाई की जा रही है। हालांकि इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान नहीं रखा गया। युवाओं ने आरोप लगाए कि क्या कोविड-19 की गाइड लाइन सिर्फ आम लोगों के लिए ही है।
प्रदर्शनकारियों ने पुलिस लगाए आरोप

प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाए कि पुलिस ने उन पर जानबूझकर लाठीचार्ज किया है। प्रदर्शन की जानकारी पहले से ही पुलिस प्रशासन को दे दी गई थी। हम सामान्य प्रदर्शन कर रहे थे, लेकिन पुलिस ने हमें पीटा है। कई लोगों को चोटें भी आई हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.