भोपाल में बंधक बनाकर रेप:35 साल के परिचित ने 20 साल की दलित लड़की से दुष्कर्म किया, दोस्त शराब पीकर पहरा देते रहे,

भोपाल के बैरागढ़ इलाके में 20 साल की एक दलित लड़की से रेप का मामला सामने आया है। मामले में तीन आरोपी बनाए गए हैं। आरोपियों ने एक्टिवा लौटाने आई पीड़िता को जबरन कमरे में बंधक बना लिया था। इसके बाद मुख्य आरोपी ने उसके साथ मारपीट कर दुष्कर्म किया, जबकि उसके 2 साथी कमरे के बाहर शराब पीकर पहरा देते रहे। पुलिस ने तीनों आरोपियों पर एफआईआर दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया। घटना को लेकर कांग्रेस ने विरोध-प्रदर्शन शुरू कर दिया है।

एएसपी दिनेश कौशल ने बताया कि देर रात पीड़िता के मां-बाप पुलिस थाने आए थे। उन्होंने बताया कि उनकी 20 साल की लड़की एक दुकान पर काम करती है। वह घर नहीं लौटी है। पुलिस ने सभी संभावित जगह और ठिकानों पर तलाश की। पुलिस सबसे पहले जिस दुकान पर लड़की काम करती थी, वहां पहुंची तो उन्होंने बताया कि वह एक्टिव लौटाने किसी देवी सिंह के यहां गई है। इधर, पुलिस से पहले ही लोगों ने आरोपी को खोज लिया।

बदहवास हालत में मिली लड़की
लड़की सुबह बैरागढ़ के 12 नंबर कैंपस के एक निर्माणाधीन मकान में बंधक मिली। वह बदहवास हालत में थी। उसे कुछ चोटें भी थीं। यह देखकर लोगों का गुस्सा भड़क गया और उन्होंने आरोपी की जमकर पिटाई की। आरोपी देवी सिंह को पुलिस के हवाले कर दिया गया। घायल होने के कारण उसे हमीदिया अस्पताल में भर्ती कराया गया। एएसपी कौशल ने बताया कि पीड़िता घुमक्कड़ जाति से संबंधित है। अगर वह दलित श्रेणी में आती है तो आरोपियों के खिलाफ अन्य धाराएं भी बढ़ाई जाएंगी। तीनों आरोपियों को हिरासत में ले लिया है।

ऐसे हुई वारदात
पीड़िता ने बताया कि वह 35 साल के देवी सिंह को पहचानती है। काम के सिलसिले में शनिवार को वह देवी से एक्टिवा ले गई थी। रात करीब 9:30 बजे वह देवी सिंह को निर्माणाधीन मकान पर गाड़ी लौटाने गई थी। उसके साथ दो और दोस्त वहां पर थे। वह उन्हें नहीं जानती थी। देवी ने कहा कि उसके पैसे गिर गए हैं। अंधेरे में दिख नहीं रहे हैं। टॉर्च दिखा दो। जैसे ही दरवाजे के पास टॉर्च दिखाने लगी तो उसके दोनों दोस्तों ने मुझे पकड़ लिया और कमरे के अंदर कर दिया। देवी ने मेरे साथ मारपीट करके दुष्कर्म किया और उसके दोनों साथी बाहर बैठकर पहरा देते रहे।

चिह्नित अपराध में रखा गया है
डीआईजी इरशाद वली ने बताया कि अभी तक के बयानों के आधार पर पीड़िता की शिकायत पर तीनों आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। मुख्य आरोपी देवी सिंह को अस्पताल में भर्ती कराया है। उसने ही लड़की से दुष्कर्म किया है। उसके दोनों साथियों ने इसमें उसकी मदद की है। इसलिए लड़की के बयान के आधार पर सभी को आरोपी बनाया गया है। यह अपराध चिह्नित अपराध में रखा गया है ताकि इस मामले की जल्द जांच कर दोषियों को सख्त सजा दिलवाई जा सके।

कांग्रेसी महिला कार्यकर्ता रोड पर उतरीं
कांग्रेसी महिला कार्यकर्ता का कहना है कि भाजपा की सरकार में महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं। आये-दिन महिलाओं के साथ दुष्कर्म की वारदातें हो रही हैं। इसको लेकर उन्होंने रविवार दोपहर बाद कांग्रेस कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया। उन्होंने आरोप लगाए कि शिवराज सरकार बनने से लगातार महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं। उन्होंने शिवराज का पुतला भी जलाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

AllEscort