भोपाल में फैमिली सुसाइड मामले में सूदखोर बबली गैंग को भेजा जेल

भोपाल में ऑटो पार्ट्स व्यापारी के परिवार के सामूहिक खुदकुशी में आरोपी बबली गैंग की चार महिलाओं को रविवार को कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने चारों को जेल भेजने के आदेश दिए। पिपलानी पुलिस ने इन्हें शालू सिरोह चौकसे की कोर्ट में पेश किया था। पुलिस ने रिमांड की मांग नहीं की थी। पुलिस आरोपी महिलाओं को पौने 5 बजे कोर्ट से जेल के लिए लेकर रवाना हुई है।

बता दें, भोपाल में सूदखोरों से तंग आकर ऑटो पार्ट्स व्यापारी संजीव जोशी समेत उनके परिवार के चार लोगों की मौत हो चुकी है। परिवार के मुखिया संजीव जोशी ने शनिवार देर रात दम तोड़ दिया था। इससे पहले शनिवार को सुबह उनकी बड़ी बेटी ग्रीष्मा की मौत हो गई थी। जबकि शुक्रवार को उनकी छोटी बेटी पूर्वी, मां नंदनी जिंदगी की जंग हार चुकी हैं। परिवार में अब सिर्फ संजीव की पत्नी अर्चना बची हैं। वह भी अस्पताल में भर्ती हैं। उनकी भी हालत गंभीर है। पुलिस ने परिवार को प्रताड़ित करने वाली सूदखोर गैंग की सरगना बबली दुबे उसकी बेटी रानी दुबे, सगी बहनें उर्मिला खांबरा, प्रमिला बेलदार को गिरफ्तार किया है।

नए वैरियंट से प्रदेश में अलर्ट

MP में कोरोना को लेकर सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। एक बार फिर स्कूल 50% क्षमता से खुलेंगे। यानी एक बच्चा 6 दिन में से 3 दिन ही पढ़ने जाएगा। ऑनलाइन क्लासेस बंद नहीं होंगी, ताकि पेरेंट्स के पास विकल्प रहे। उनकी इच्छा होगी तो ही बच्चे स्कूल जाएंगे। बिना अनुमति के बच्चे स्कूल नहीं बुलाए जाएंगे। अंतरराष्ट्रीय उड़ानों से आने वाले यात्रियों पर नजर रखी जाएगी। नए वैरिएंट के चलते प्रदेशभर में अलर्ट किया गया है।

जबलपुर में भूमाफिया पर बड़ी कार्रवाई
जबलपुर प्रशासन ने ढाई एकड़ जमीन भू-माफिया के कब्जे से मुक्त कराई। जमीन की कीमत 5 करोड़ रुपए बताई जा रही है। नगर निगम ने 90 लाख रुपए के निर्माण को भी गिराने की कार्रवाई की। हाजी इरशाद पुत्र मोहम्मद इकबाल ने जमीन पर कब्जा कर रखा था। उसने यहां चार मकान भी बनवा लिए थे। वह यहां सारा नगर नाम से कॉलोनी का निर्माण करा रहा था। कार्रवाई आधारताल तहसील के ग्राम कुदवारी में हुई।

भोपाल में परिवार के सुसाइड केस में चौथी मौत

भोपाल में ऑटो पार्ट्स व्यापारी परिवार के सामूहिक खुदकुशी मामले में चौथी मौत हो गई है। ऑटो पार्ट्स व्यापारी संजीव जोशी ने रविवार देर रात अस्पताल में दम तोड़ दिया। इसके पहले शनिवार को बड़ी बेटी ग्रीष्मा की भी उपचार के दौरान मौत हो गई। हादसे के दिन उनकी मां नंदनी और छोटी बेटी पूर्वी ने दम तोड़ दिया था। पांच लोगों के इस परिवार में अब तक चार लोगों की मौत हो चुकी है। केवल संजीव की पत्नी अर्चना ही बची है। वह भी गंभीर अवस्था में मौत से लड़ाई लड़ रही है। इधर पुलिस ने चार महिलाओं को गिरफ्तार कर लिया है।

बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री बीएल संतोष भोपाल पहुंचे
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बीएल संतोष से बीजेपी कार्यालय में मुलाकात की। बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री बीएल संतोष दो दिन के प्रवास पर भोपाल आए हैंl वे आज सत्ता और संगठन के कामकाज की समीक्षा करेंगेl बताया जा रहा है कि बीएल संतोष सत्ता और संगठन में समन्वय बनाने के लिए बनी कोर कमेटी की बैठक भी ले सकते हैंl बीएल संतोष का भोपाल दौरा 1 साल बाद हुआ हैl इससे पहले वे 28 सीटों पर हुए उपचुनाव के दौरान भोपाल आए थेl

Leave a Reply

Your email address will not be published.