भोपाल में पेट्रोल-डीजल की मूल्य वृद्धि के खिलाफ कांग्रेस का हल्ला बोल प्रदर्शन; दिग्विजय सिंह ने साइकिल चलाई

भोपाल. मध्य प्रदेश में पेट्रोल-डीजल की मूल्य वृद्धि के खिलाफ बुधवार को कांग्रेस ने हल्लाबोल प्रदर्शन किया। इंदौर में पूर्व जीतू पटवारी तो भोपाल में राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने मोर्चा संभाला। उज्जैन में कांग्रेसी कार्यकर्ता बैलगाड़ी से निकले और विरोध जताया। जबलपुर में कांग्रेस और सेवादल के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया और ज्ञापन सौंपकर पेट्रोलियम पदार्थों के दाम वापस लेने की मांग की।

देश के साथ मध्य प्रदेश में पेट्रोलियम पदार्थों की कीमत लगातार बढ़ रही हैं। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने एक दिन पहले कहा था कि कांग्रेस सड़क पर उतरेगी। इधर, लॉकडाउन का हवाला देकर प्रदेश में सभी जिलों में विरोध-प्रदर्शन में सिर्फ 10 लोगों के शामिल होने की अनुमति दी गई थी। लेकिन, हर जगह सैकड़ों की तादाद में लोग शामिल हुए और सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाई गईं।
जबलपुर: सिविक सेंटर में जुटे सैकड़ों कार्यकर्ता
जबलपुर में पेट्रोल डीजल की मूल्य वृद्धि के खिलाफ कांग्रेस ने विरोध-प्रदर्शन किया। यहां कांग्रेसी सिविक सेंटर में धरने पर बैठ गए और पेट्रोल- डीजल पर मूल्य वृद्धि वापस लेने की मांग की।
गृहमंत्री मिश्रा ने दिग्विजय के प्रदर्शन को राजनीतिक ड्रामा बताया
गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह पर पलटवार किया। कहा- उनके पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर साइकिल से मुख्यमंत्री निवास जाकर ज्ञापन देना ‘ड्रामा’ से ज्यादा कुछ नहीं है। मिश्रा ने कहा कि कांग्रेस ने अपने वचन पत्र में डीजल-पेट्रोल के दामों में पांच रुपए कम करने की बात की, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया, बल्कि दो रुपए बढ़ा दिए।

उनकी हमारी सोच में अंतर, उन्हें माफी मांगनी चाहिए

मिश्रा ने कहा कि उनकी और हमारी सोच में अंतर हैं। वह दो रुपए बढ़ाकर आइफा अवाॅर्ड जैसे आयोजन में खर्च कर रहे थे, जबकि अगर हमने दो रुपए बढ़ाए हैं, तो इन पैसों को हम कोरोना के उपचार में लगाएंगे। उन्होंने कहा कि सिंह असत्य बोलकर जनता का ध्यान भटका रहे हैं। उन्होंने कहा कि सिंह को साइकिल से ज्ञापन देने जाने से पहले प्रदेश की जनता से माफी मांगनी चाहिए कि हमने पेट्रोल-डीजल के दाम कम करने को बोला था और नहीं किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

AllEscort