भोपाल में ऑनलॉक कोरोना:राजधानी में मरीजों की संख्या 5 हजार के पार, आज 144 नए केस मिले, जेपी अस्पताल के दो डॉक्टर और डीआईजी ऑफिस का कर्मचारी भी पॉजिटिव

भोपाल. मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 5123 हो गई है। शुक्रवार को कोरोना के 144 नए मरीज मिले हैं। आधिकारिक जानकारी के अनुसार आज सुबह प्राप्त जांच रिपोर्ट में दो डॉक्टर, डीआईजी स्टॉप का एक कर्मचारी, ट्रैफिक पुलिस का एक जवान, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) कैंप के 9 जवान सहित 144 नए संदिग्धों में कोरोनावायरस की पुष्टि हुई है। इस बीमारी से अब तक 3344 मरीजों के स्वस्थ होने के बाद वर्तमान में 1630 एक्टिव केस हैं।

भोपाल में अब तक 149 मरीज जान गवां चुके हैं। राजधानी में बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते आज रात आठ बजे से चार अगस्त की सुबह पांच बजे तक लॉकडाउन लगाने के आदेश दिए गए हैं। इस दौरान भोपाल की सीमाएं सील कर दी गई हैं। बिना ई-पास के कोई भी आ जा नहीं सकेगा।

यहां मिले आज कोरोना पॉजिटिव
बागसेवनिया के संजय नगर की 95 साल की एक महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं, तो पंचशील में पांच माह की एक बच्ची भी संक्रमित मिली है। इसके अलावा एसबीआई कॉलोनी ईदगाह हिल्स में 1, एयरपोर्ट रोड लालघाटी में 3, पंचशील में 4, गौतम नगर थाने में 1, शिवाजी नगर में 3, पिपलानी थाने में 1, बैरसिया के तहसील कार्यालय में 4, मैनिट कैंपस में 1 और अरेरा कॉलोनी समेत शहर के अधिकांश इलाकों में भी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।

एक सप्ताह से लगातार बढ़ रहे मामले
भोपाल में 12 जुलाई को पहली बार 106 कोरोना मरीज मिले थे। दो दिन 100 से कुछ कम संक्रमित मिले, लेकिन 15 जुलाई से लगातार 100 से ज्यादा मरीजों के सामने आने के बाद 10 दिन का लॉकडाउन करने का निर्णय शासन को लेना पड़ा। बीते एक सप्ताह में ही यह आंकड़ा 1 हजार के पार पहुंच चुका है। अभी तक एक दिन में रिकॉर्ड 215 मरीज मिल चुके हैं।

भोपाल में शराब पार्टी:शाहपुरा थाने के पास जन्मदिन की पार्टी में गुप्ती से कट रहा था केक, 26 लड़के और 7 लड़कियां गिरफ्तार,
मौके से 14 हुक्का, कई विदेशी शराब की बोतलें, 7 केक, 5 चार पहिया गाड़ी समेत अन्य सामान जब्त
लॉकडाउन उल्लंघन से लेकर ऑर्म्स एक्ट, तबांकू अधिनियम समेत अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया गया
भोपाल के शाहपुरा थाने से कुछ दूरी पर कांग्रेस नेता मुकेश नायक के बेटे के कमर्शियल कॉम्पलेक्स में लॉकडाउन के दौरान देर रात जन्मदिन की पार्टी मनाते 26 लड़के और 7 लड़कियां पकड़े गए। पार्टी के होस्ट और खुद को मॉडल बताने वाले ने 7 से अधिक केक को चाकू नहीं बल्कि गुप्ती से काटा। देर रात क्राइम ब्रांच की टीम ने छापेमार कार्रवाई कर इसका खुलासा किया। किराए पर लेकर होटल चलाने वाले दो संचालक अब फरार हैं। कांग्रेस नेता मुकेश नायक ने बताया कि यह कॉम्पलेक्स उनके बेटे के नाम पर है। जिसे मनोज रामचंदानी और उनके साथी जितेंद्र मनदानी ने 3 महीने पहले किराए पर लिए हैं। कॉम्पलेक्स की सभी दुकानें किराए पर हैं।
क्राइम ब्रांच की टीम को शाहपुरा स्थित ऑरा मॉल के सामने एक कॉम्पलेक्स में देर रात करीब 12 बजे पार्टी किए जाने की सूचना मिली। क्राइम ब्रांच ने मौके पर दबिश दी, तो बड़ी संख्या में पार्टी का जश्न मन रहा था। एएसपी क्राइम ब्रांच गोपाल धाकड़ ने बताया कि निजामुद्दीन कॉलोनी, भेल निवासी नावेद खान पिता निसार खान ने यह पार्टी दी थी। उसने बताया कि वह मॉडल है और कई ब्रांड के लिए मॉडलिंग करता है। उसने इसके लिए मनोज और जितेंद्र से बुकिंग की थी। टीम ने मौके से 14 हुक्का, कई विदेशी शराब की बोतलें, 7 केक, 5 चार पहिया गाड़ी समेत अन्य सामान जब्त किए हैं। पुलिस की कार्रवाई सुबह 4 बजे तक चलती रही। इसके बाद टीम ने आगे की कार्रवाई के लिए मामला और आरोपियों को शाहपुरा पुलिस के हवाले कर दिया।
गुप्ती से काटे जा रहे थे केक
एएसपी धाकड़ के अनुसार नावेद इससे पहले एमपी नगर और पिपलानी पुलिस थाने में भी बंद हो चुका है। वह केक चाकू से नहीं बल्कि गुप्ती से काटता था। उसने पार्टी के लिए एक दो नहीं बल्कि 7 अलग-अलग केक रखे थे। इन्हें उसने बारी-बारी से गुप्ती से ही काटा।

मैनेजर ही लग पाया हाथ
पुलिस को मौके से मनोज और जितेंद्र तो नहीं मिले, लेकिन मैनेजर और कर्मचारी हाथ लग गए। इस मामले में पुलिस ने मैनेजर रवि और उसके साथ एक अन्य महिला कर्मचारी समेत अन्य लोगों को आरोपी बनाया है। इधर, पार्टी करने वाले नावेद समेत 26 लड़कों और 7 लड़कियों के खिलाफ कई धाराओं में मामला दर्ज कर उनकी गिरफ्तारी की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

AllEscort