भोपाल में आज 95 संक्रमित मिले: छठवें दिन राहत, राजधानी में 628 कंटेनमेंट इलाके

मंगलवार को भोपाल में कोरोना के 95 नए मरीज मिले। वहीं, 50 लोग कोरोना के खिलाफ जंग जीतने में सफल रहे। इसके साथ भोपाल में कुल संक्रमितों की संख्या 4638 हो गई है। इसके साथ 24 घंटे में कोरोना संक्रमण से 4 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है। राजधानी में कोरोना से जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 139 हो गई है। हालांकि राहत वाली बात ये रही कि लगातार पांच दिन 100 से ज्यादा मरीज मिलने के छठवें दिन इससे कम संक्रमित मिले।

मंगलवार को सुबह मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी द्वारा जारी बुलेटिन के अनुसार, सुबह जांच रिपोर्ट में 95 लोगों में कोरोना संक्रमण पाया गया है। इसे मिलाकर कोरोना के कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर अब 4638 तक पहुंच गई है। वहीं, आज 50 लोग स्वस्थ भी हुए हैं। कुल संक्रमितों में से अब तक 3188 लोग स्वस्थ हो चुके हैं और एक्टिव केस 1279 हैं। इनका विभिन्न अस्पतालों, होम आइसोलेशन और संस्थागत क्वारैंटाइन सेंटर में इलाज चल रहा है। राज्य में सबसे ज्यादा संक्रमितों की संख्या के मामले में इंदौर के बाद भोपाल जिला नंबर दो पर है।

एसबीआई हेड ब्रांच से 3 समेत इन इलाकों से कोरोना संक्रमित मिले
मंगलवार को साकेत नगर से 5, ऋषि नगर चार इमली से एक ही परिवार के तीन लोग संक्रमित, जीएमसी से दो डॉक्टरों की रिपोर्ट पॉजिटिव, एसटीएफ थाने से एक जवान, प्रोफेसर कालोनी से एक, नर्मदा भवन से एक कर्मचारी, पुरामन भवन इस्लामपुरा लामाखेड़ा से 2, अरेरा काॅलोनी से 3, जहांगीराबाद क्षेत्र से 4, एसबीआई हेड ऑफिस से 3 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है।
बीते 7 दिन में 49 पॉजिटिव आए, 5 दिन बाजार बंद रखने का फैसला
व्यापारिक एसोसिएशन और पुलिस के बीच बैठक के बाद सराफा, लखेरापुरा और कोतवाली थाना क्षेत्र के सभी बाजारों को बुधवार से 5 दिन के लिए बंद करने का निर्णय लिया गया है। एएसपी रामसनेही मिश्रा और व्यापारियों के बीच कोतवाली में सोमवार को बैठक हुई। निर्णय हुआ है कि चौक, इब्राहिमपुरा, बुधवारा, इतवारा, जुमेराती, मारवाड़ी रोड, लखेरापुरा, लोहाबाजार, सराफा बाजार और इमामी गेट के सारे बाजार बुधवार से 5 दिन के लिए बंद रहेंगे।

शनिवार-रविवार को टोटल लॉकडाउन, रात 8 से सुबह 5 तक कर्फ्यू
इधर, प्रदेश में हर रोज बढ़ रही कोरोना संक्रमितों की संख्या को देखते हुए राज्य सरकार ने राजधानी भोपाल समेत प्रदेश में दो दिन के लिए फिर लॉकडाउन लगाया जाएगा। रविवार को पहले से लॉकडाउन चल रहा है, अब इसके एक दिन पहले शनिवार या एक दिन बाद सोमवार को बंद किया जा सकता है। वहीं भोपाल में शनिवार-रविवार को दो दिन का टोटल लॉकडाउन होगा। जरूरी सेवाएं छोड़कर सब प्रतिबंधित रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.