भोपाल में आज 246 नए केस:राजधानी की 30 लाख आबादी घरों में कैद, फिर भी संक्रमितों के मिलने का रिकॉर्ड टूट रहा, लॉकडाउन के 5 दिन में 1042 नए मामले

राजधानी भोपाल लॉकडाउन में पांच दिन से बंद है, शहर की करीब 30 लाख आबादी घरों में कैद है। इसके बाद भी कोरोना का कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा है। बुधवार को भोपाल में एक दिन में सबसे ज्यादा रिकॉर्ड 246 कोरोना पॉजिटिव मिले। इससे पहले शनिवार को 221 संक्रमित मिले थे। अब राजधानी में कोरोना का कम्युनिटी स्प्रेड शुरू हो गया है। यहां पर परिवार के परिवार कोरोना संक्रमित निकल रहे हैं। इसके साथ यहां पर संक्रमितों की संख्या 6 हजार पार करते हुए 6165 हो गई है। संक्रमण से 163 लोगों की मौत हो चुकी है।

इधर, बुधवार को 62 लोग स्वस्थ्य होकर अस्पताल से हुए डिस्चार्ज हुए हैं। भोपाल में अब तक कुल 3610 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। इधर, प्रदेश सरकार के एक और मंत्री कोरोना पॉजिटिव आए हैं। इस तरह से प्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह समेत 4 मंत्री संक्रमित हो चुके हैं। इधर, राजा भोज एयरपोर्ट पर तक कोरोना संक्रमण पहुंच गया है। बुधवार को एयरपोर्ट अथॉरिटी के टर्मिनल मैनेजर के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद एयरपोर्ट अथॉरिटी ने अपने ऑफिस को सील कर दिया है।

टोटल लॉकडाउन के 5 दिन में रिकॉर्ड 1042 संक्रमित
भोपाल में 8 दिन में रिकॉर्ड 1546 कोरोना के मरीज मिले हैं। इसमें बुधवार- 196, गुरुवार- 190, शुक्रवार- 145, शनिवार-221, रविवार- 199, सोमवार- 177, मंगलवार- 199 और बुधवार को 246 मरीज शामिल हैं। इसमें टोटल लॉकडाउन के 5 दिनों में ही 1042 केस मिले हैं। इसमें हर थाना क्षेत्र, कालोनी और इलाकों के मरीज शामिल हैं।
मध्य प्रदेश के चौथे मंत्री पॉजिटिव हुए
शिवराज सरकार में राज्‍य मंत्री रामखेलावन पटेल कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। वे सतना अमरपाटन से विधायक हैं और फिलहाल वे भोपाल में नवीन पारिवारिक परिसर स्थित एमएलए रेस्ट हाउस में रहते हैं। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है, वहीं उनके परिवार और स्टॉफ के भी सैंपल लिए गए हैं। एमएलए रेस्‍टहाउस से भी 4 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह, मंत्री अरविंद भदौरिया और तुलसी सिलावट भी कोरोना पॉजिटिव मिल चुके हैं।

यहां से मिले कोरोना के ज्यादा केस
शहीद नगर कालोनी से 7, ऋषि नगर चार इमली से 6, राजदेव कॉलोनी एक ही परिवार से 3 सदस्य, ईएमई सेंटर से 2, एमएलए रेस्ट हाउस से 3, कृष्णा नगर कालोनी करोंद से 4,
अरेरा कालोनी से एक ही परिवार के 3, अरेरा कालोनी के अलग-अलग घरों से 4, लहारपुर से 3, बीएचएमआरसी और जीएमसी से भी कोरोना पॉजिटिव आए हैं। प्रोफेसर कॉलोनी से 1 और जहांगीराबाद से 2 की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है।
मुख्यमंत्री और दो प्रमुख मंत्रियों समेत और पार्टी नेताओं को कोरोना
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और सहकारिता मंत्री अरविंद भदौरिया के बाद अब जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट और राज्यमंत्री रामखेलावन पटेल की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। यही नहीं, भाजपा के संगठन महामंत्री सुहास भगत भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। उनकी दूसरी जांच रिपोर्ट में संक्रमण मिला है। राज्यपाल रहे लालजी टंडन के अंतिम संस्कार में स्टेट प्लेन से लखनऊ जाने वालों में सीएम, मंत्री भदौरिया के साथ तीसरे व्यक्ति भगत और चौथे शख्स भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा थे।

अब सिर्फ वीडी शर्मा ही निगेटिव हैं। उनकी दूसरी जांच रिपोर्ट भी निगेटिव आई है। जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट और उनकी पत्नी के साथ ही भाजपा के संगठन मंत्री आशुतोष तिवारी, पूर्व विधायक रघुराज सिंह कंसाना और विधायक गिरीश गौतम की पत्नी पॉजिटिव आई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *