भोपाल: कोरोना के 62 नए केस / हॉटस्पॉट जहांगीराबाद के यादवपुरा में मिले 9 संक्रमित, इनमें एक परिवार के 7 लोग; एंबुलेंस का एक और कर्मचारी पॉजिटिव

भोपाल. भोपाल में शुक्रवार को 63 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। इसके साथ ही राजधानी में पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 2093 हो गई है। शुक्रवार को आई रिपोर्ट में हॉटस्पॉट सेंटर जहांगीराबाद के यादवपुरा में 9 पॉजिटिव मिले, इसमें एक ही परिवार के 7 सदस्य शामिल हैं। वहीं, संजयनगर, शाहजहांनाबाद में एक ही परिवार के 5 लोग संक्रमित पाए गए हैं। इसके साथ ही 108 एम्बुलेंस सेवा में काम करने वाला एक कर्मचारी और संक्रमित मिला है। अब तक 108 एंबुलेंस में काम करने वाले 35 कर्मचारी संक्रमित हो चुके हैं। इसके साथ ही जय भीम नगर से 6 और बरखेड़ी, जहांगीराबाद, बैरागढ़ और अन्य इलाकों से संक्रमित मिले हैं।

इधर, जिला प्रशासन ने हर रोज अलग-अलग इलाकों से मिल रहे संक्रमितों को देखते हुए नए कंटेनमेंट एरिया बनाए हैं। हफ्ते भर भोपाल में कोरोना पॉजिटिव केस कम होने पर शहर में करीब 40 क्षेत्रों को कंटेनमेंट फ्री कर दिया गया था, लेकिन एक सप्ताह के अंदर कंटेनमेंट की संख्या 10 जून तक फिर से बढ़कर 175 हो गई है।
भोपाल में अब तक कोविड-19 के संक्रमण से 69 लोगों की मौत पुष्टि हो चुकी है। वहीं, शुक्रवार को 31 लोग स्वस्थ होकर घर रवाना हो गए हैं। इसे मिलाकर अब तक 1471 मरीजों ने कोरोना से जंग जीत ली है। भोपाल का रिकवरी रेट 71 प्रतिशत से अधिक हो गया है। बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमितों का इलाज किया जा रहा है। एक जून से भोपाल में संक्रमितों की संख्या में लगातार बढ़ोत्तरी हुई है। हर दिन 60 से 70 के बीच नए मरीज सामने आ रहे हैं। संक्रमण के मामले में भोपाल मध्यप्रदेश में इंदौर के बाद दूसरे पायदान पर है। भोपाल में पहला केस 21 मार्च को सामने आया था। शुरू में इसके प्रकरण आने की संख्या कम थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

AllEscort