भोपाल, इंदौर सहित मध्य प्रदेश के कई इलाकों में तेज बारिश

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल और इंदौर सहित कई इलाकों में निसर्ग की वजह से तेज बारिश हो रही है। मालवा-निमाड़ अंचल में बुधवार रात से बारिश का दौर जारी है। खंडवा में सुबह आठ बजे तक तीन इंच से ज्यादा बारिश हो गई है। कुंदा नदी में बाढ़ का पानी आ गया है। बड़वानी विकासखंड में 4 इंच, सेंधवा चाचरिया व निवाली में 4 इंच से अधिक बारिश हुई है। मौसम विभाग के अनुसार सुबह 11 बजे से दोपहर एक बजे तक सबसे ज्यादा असर रहेगा।

मौसम विज्ञानियों के अनुसार इस दौरान कहीं-कहीं भारी बरसात भी हो सकती है। मौसम विज्ञान केंद्र के प्रवक्ता के मुताबिक बुधवार सुबह तक प्रदेश के बैतूल में 7.2, छिंदवाड़ा में 7, मंडला में 2 मिमी. बरसात हुई। बुधवार को मंडला में 11, मलाजखंड में 10, खरगोन में 7, छिंदवाड़ा में 4 मिमी. बरसात हुई। जबलपुर, उज्जैन, भोपाल, इंदौर में हल्की बौछारें पड़ीं। वरिष्ठ मौसम विज्ञानी अजय शुक्ला के मुताबिक तूफान के असर से इंदौर, भोपाल, जबलपुर, होशंगाबाद, उज्जैन और सागर संभाग में तेज बौछारें पड़ने की संभावना है। इस दौरान कहीं-कहीं भारी वर्षा होने के भी आसार हैं।
भोपाल में बुधवार को शहर का अधिकतम तापमान 32.8 डिग्री पर थम कर रह गया। जो सामान्य से 8 डिग्री कम रहा। न्यूनतम तापमान 26.5 डिग्री रिकार्ड हुआ, जो सामान्य से 1 डिग्री कम रहा। रात के समय शहर के कई स्थानों पर हल्की बौछारें भी पड़ीं।
वरिष्ठ मौसम विज्ञानी अजय शुक्ला के मुताबिक लगातार तेज हवा चलने के साथ ही बादल बने रहने के कारण दिन के तापमान में गिरावट दर्ज की गई। बीच-बीच में हल्की बौछारें पड़ने से भी वातावरण में ठंडक बढ़ गई है। शुक्ला के मुताबिक निसर्ग तूफान के असर से गुरुवार को राजधानी और आसपास के इलाकों में तेज बौछारें पड़ने की संभावना बनी हुई है। गुरुवार को न्यूनतम तापमान में भी गिरावट दर्ज की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.