प्रदेश में सबसे ज्यादा 2607 कोरोना केस मिलने के बाद शिवराज ने कहा- प्रशासन हफ्ते में एक-दो दिन बाजार बंद रखने के लिए व्यापारियों से बात करे

प्रदेश में शनिवार को 42 कोविड मरीजों की मौत हुई। 2607 नए केस मिले, जबकि भोपाल में नए मरीजों का आंकड़ा 300 के पार (307) हो गया। तीनों ही आंकड़े अब तक के सर्वाधिक हैं। प्रदेश में 10 सितंबर से हर दिन 2100 से ज्यादा केस आ रहे हैं। इसे देखते हुए फिर से सप्ताह में एक-दो दिन बाजार बंद रखने की बात होने लगी है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को इसके संकेत भी दिए। कोरोना की समीक्षा के दौरान उन्होंने अफसरों से कहा कि संक्रमण रोकने के लिए बाजारों को सप्ताह में एक या दो दिन स्वैच्छिक रूप से बंद रखने की व्यवस्था की जा सकती है। इसके लिए जिला प्रशासन और क्राइसेस मैनेजमेंट ग्रुप स्थानीय परिस्थितियों को देखते हुए व्यापारियों से बात करे।

अनलॉक-4 से खत्म हुई थी दो दिनी साप्ताहिक बाजार बंदी
मुख्यमंत्री ने कहा कि बाजारों को आधे या पूरे दिन के लिए बंद रखकर संक्रमण का फैलाव रोक सकते हैं। एक्टिव केस न बढ़ें, इसके प्रयास हों। इंदौर इस मामले में उदाहरण पेश कर सकता है। इंदौर कलेक्टर मनीष सिंह ने बताया कि व्यापारियों से बातचीत चल रही है। उल्लेखनीय है कि इसी महीने अनलॉक-4 की गाइडलाइन जारी करते हुए सरकार ने दो दिनी साप्ताहिक बाजार बंदी खत्म कर दी थी।

दो और विधायक संक्रमित
विधानसभा के सोमवार को होने जा रहे एक दिनी सत्र के पहले नागौद से विधायक नागेंद्र सिंह और चौरई विधायक सुजीत चौधरी संक्रमित हो गए हैं। अब तक 43 विधायक संक्रमित हो चुके हैं।

नौ दिन में बढ़ चुके हैं 21592 संक्रमित
प्रदेश में नाै दिन में 21592 संक्रमित बढ़े हैं। शनिवार काे संक्रमण दर बढ़कर 13.5% हाे गई है। हालांकि रिकवरी रेट 76.80% बना हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.