पूर्व वित्त मंत्री ने दी RBI गवर्नर को नसीहत , GDP वृद्धि निगेटिव रहने की बात पर भड़के , पूछा ये सवाल

नई दिल्ली। शनिवार, 23 मई 2020: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री चिदंबरम ने अर्थव्यवस्था के मोर्चे पर सरकार पर एक बार फिर निशाना साधा है। चिदंबरम ने शनिवार को ट्वीट कर कहा है कि भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) के गवर्नर शक्तिकांत दास ने कहा कि मांग बुरी तरह से प्रभावित है, वित्त वर्ष 2020-21 में आर्थिक वृद्धि दर नकारात्मक रह सकती है। फिर क्यों वह अर्थव्यवस्था में और पूंजी डाल रहे हैं? उन्हें सरकार से खुलकर कह देना चाहिए कि ‘अपनी ड्यूटी करें, राजकोषीय उपाय करें।’

अपने अगले ट्वीट पूर्व वित्त मंत्री चिदंबरम ने कहा, “रिजर्व बैंक के बयान के बाद भी, प्रधानमंत्री कार्यालय और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण एक ऐसे पैकेज के लिए खद प्रशंसा कर रहे हैं, जो कि जीडीपी के एक प्रतिशत से भी कम का राजकोषीय प्रोत्साहन है। आरएसएस को शर्म आनी चाहिए कि कैसे सरकार ने अर्थव्यवस्था को नकारात्मक वृद्धि दर की ओर ढकेल दिया है।

आपको बता दें कि RBI गवर्नर शक्तिकांत दास ने इस अनुमान जताते हुए कहा था कि 2020-21 में ग्रॉस डोमेस्टिक प्रोडक्ट (GDP) की वृद्धि दर निगेटिव में जा सकती है। उन्होंने कहा, ‘2020-21 में GDP ग्रोथ नेगेटिव रहने का अनुमान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

AllEscort