नरोत्तम ने कहा- विधानसभा सत्र में अध्यक्ष का चुनाव होगा, 2020-21 का बजट पेश किया जाएगा

भोपाल. मध्यप्रदेश के संसदीय कार्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने मंगलवार को कहा कि 20 जुलाई से शुरू होने वाले विधानसभा के पावस सत्र के दौरान अध्यक्ष का चुनाव और बजट संबंधी कार्य पूरे किए जाएंगे। नरोत्तम मिश्रा भोपाल में मीडिया के सवालों का जवाब दे रहे थे।

नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि ’20 जुलाई को पहले दिन सदन के दिवंगत सदस्यों को श्रद्धांजलि अर्पित की जाएगी। अगले दिन विधानसभा अध्यक्ष का चुनाव होगा। पांच दिवसीय सत्र के दौरान वर्ष 2020-21 के लिए बजट पेश करने और पारित करने संबंधी कार्यवाही भी की जाएगी। मध्य प्रदेश का मानसून सत्र 20 से शुरू होकर 24 तक चलेगा।’

पहले कांग्रेस अपने राज्य तो संभाले : मिश्रा

एक अन्य सवाल के जवाब में मिश्रा ने कांग्रेस नेताओं के संबंध में कहा कि वे भाजपा पार्टी की चिंता करने की बजाए अपनी पार्टी को संभालें। एक के बाद एक प्रदेश जा रहे हाथ से और उन्हीं की पार्टी टूट रही है और इल्जाम हमारे ऊपर लगा रहे हैं। अपनी पार्टी को संभालें, वरना अगली बारिश में ये दीवारें भी ढह जाएंगी।

धर्म को बहस का विषय बनाना ठीक नहीं, राम हमारे आराध्य

गृहमंत्री मिश्रा ने नेपाल के प्रधानमंत्री ओली के भगवान श्रीराम के संबंध में कथित बयान को लेकर पूछे गए सवाल पर कहा कि भगवान श्रीराम हमारी आस्था के केंद्र हैं। हमारे आराध्य हैं। हम नेपाल के प्रधानमंत्री के विचार पर उंगली उठाकर धर्म काे बहस का विषय बनाने के पक्ष में नहीं हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.