नगरीय निकाय चुनाव:MP में लड़ेगी ओवैसी की पार्टी, मुस्लिम बाहुल्य सीटों पर देगी चुनौती AIMIM, कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ेंगी

उप चुनाव में 28 में से सिर्फ 9 सीटें जीतने वाली कांग्रेस की नगरीय निकाय चुनाव में हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी मुश्किलें बढ़ा सकते हैं। ओवैसी की पार्टी AIMIM मध्य प्रदेश के मुस्लिम बाहुल्य जिलों की सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने की तैयारी में है। पार्टी ने मध्य प्रदेश में एंट्री से पहले सर्वे कराने का निर्णय लिया है। इसकी जिम्मेदारी ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम के वरिष्ठ पार्षद सैयद मिन्हाजुद्दीन को सौंपी गई है।

इसकी पुष्टि करते हुए प्रदेश इकाई के कार्यकारी अध्यक्ष डाॅ. नईम अंसारी ने कहा कि पार्टी अगले स्थानीय निकाय चुनावों में संभावनाएं तलाश रही है। खासकर, मुस्लिम बाहुल्य इंदौर, भोपाल, उज्जैन, खंडवा, सागर, बुरहानपुर, खरगोन, रतलाम, जावरा, जबलपुर, बालाघाट और मंदसौर जिलों में प्रारंभिक तौर पर सर्वे के लिए जल्दी ही पार्टी मुख्यालय हैदराबाद से पदाधिकारी आएंगे। यदि रिपोर्ट पार्टी के पक्ष में रही, तो उम्मीदवारों को मैदान में उतारा जाएगा। हालांकि इस पर अंतिम फैसला पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी करेंगे। यदि ओवैसी की पार्टी मप्र में चुनाव मैदान में उतरती है, तो नुकसान कांग्रेस और फायदा बीजेपी को होगा।

मप्र में अब तक हुए निकाय चुनावों में कांग्रेस और बीजेपी ही एक-दूसरे के प्रतिद्वंदी रहे हैं, जबकि बीएसपी, सपा के अलावा अन्य कई राजनीतिक दल स्थानीय निकाय चुनाव में अपना भविष्य तलाश चुके हैं। बता दें कि ओवैसी के अलावा आम आदमी पार्टी की निगाहें ही मध्य प्रदेश की तरफ हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

AllEscort