देश में लोकल ट्रांसमिशन का खतरा बढ़ा, मरीजों की कुल संख्या 582 पहुंची

बुधवार 25 मार्च 2020 पूरे देश में लॉकडाउन जारी है। पुलिस सख्ती बरत रही है और लोगों से अपील की जा रही है कि वे अपने घरों में ही रहें। इस बीच जरूरी चीजों की आपूर्ति जारी है। अच्छी खबर यह है कि भारत में कोरोना वायरस के नए मरीजो की दर तेजी से घटी है। हालांकि अमेरिका और इटली में हालात बेकाबू हो गए हैं।
बिलासपुर। शहर के उषा हाइट्स में रुके पश्चिम बंगाल के एक मेहमान की कोलकाता में मौत हो गई थी। जांच में वो कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। इसे देखते हुए नगर निगम ने आज उषा हाइट्स में सुबह से सभी फ्लैट में और आसपास दवा का छिड़काव किया गया है। नगर निगम की टीम आज इस काम में जुटी हुई थी। महापौर और निगम अध्यक्ष ने भी बाहर खड़े रहकर दवा छिड़काव को लेकर मॉनिटरिंग की। स्थानीय लोगों से बात करके यह भी पूछा जा रहा है कि कोलकाता का कोरोना पॉजिटिव मेहमान इस अपार्टमेंट के अलावा और कहां कहां गया था ताकि उन जगहों में भी दवा का छिड़काव किया जा सके। निगम कीटाणु नाशक के रूप में लिक्विड क्लोरीन का उपयोग कर रहा है।
दिल्ली में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर लोगों को भरोसा दिलाया कि किसी को घबराने की जरूरत नहीं है। सरकार ने सारी व्यवस्था कर रखी हैं। वहीं एलजी अनिल बैजल ने कहा, लोग लॉकडाउन का पालन करें, सरकार किसी जरूरी चीज की कमी नहीं होने देगी। दिल्लीवासियों के लिए हेल्पलाइन नंबर 23469536 जारी किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.