देश में अब तक 172 मौतें / महाराष्ट्र में कोरोना से 44 साल के व्यक्ति ने दम तोड़ा, डायबिटीज का मरीज था; गुजरात में 14 महीने के बच्चे की मौत

नई दिल्ली. कोरोना संकमण से देश में लगातार मौतें हो रही हैं। महाराष्ट्र के पुणे में बुधवार को एक 44 साल के व्यक्ति की संक्रमण की वजह से मौत हो गई। उसे डायबिटीज की शिकायत थी। पुणे में इससे पहले मंगलवार को तीन की मौत हुई थी। शहर में अब तक संक्रमण से नौ लोगों की जान जा चुकी है। वहीं, महाराष्ट्र में मौत का आंकड़ा 65 पर पहुंच गया है। उधर, देश में मरने वालों की संख्या 172 हो गई है। यह आंकड़े अलग-अलग राज्य सरकारों की ओर से जारी किए गए हैं।

गुजरात के जामनगर में 14 महीने के बच्चे की जान गई

कोरोना संक्रमण अब मासूमों की जान का दुश्मन भी बनता जा रहा है। गुजरात के जामनगर में कोरोना पीड़ित 14 महीने के बच्चे की मंगलवार शाम को इलाज के दौरान मौत हो गई। 5 अप्रैल को उसका टेस्ट पॉजिटिव आया था। बच्चे के अंगों ने काम करना बंद कर दिया था। मंगलवार की शाम को उसने आखिरी सांस ली। बच्चे के माता-पिता मजदूर हैं और उत्तर प्रदेश से हैं। प्रशासन का कहना है कि इनकी कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं थी। यह जामनगर जिले का पहला कोरोना मामला है। उधर, देश में भी कोरोना की वजह से किसी बच्चे की पहली मौत है। जामनगर प्रशासन अब इसके सोर्स का पता लगा रहा है। माता-पिता को आइसोलेशन में भेजा दिया गया है। इनमें भी किसी तरह के लक्षण नहीं हैं। यह परिवार दारेद गांव में रहता है। जिसे अब पूरी तरह सील कर दिया गया है। इस मौत के साथ राज्य में मरने वालों का आंकड़ा 16 पर पहुंच गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

AllEscort