देश में अब तक 129 मौतें / भोपाल में 52 साल के मरीज की जान गई; शहर में 23 नए मरीजों में स्वास्थ्य विभाग के 11 कर्मचारी शामिल

नई दिल्ली. भोपाल में सोमवार को कोरोना से पहली मौत हुई। तीन दिन पहले हॉस्पिटल में भर्ती 52 साल के नरेश खटीक की रविवार रात 12.30 बजे मौत हो गई। रविवार को ही उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। उधर, भोपाल में कोरोना के 23 नए मरीज मिले हैं, जिनमें 11 स्वास्थ्य कर्मचारी है। प्रदेश में पहली बार किसी शहर से एक ही दिन में इतने नए रोगी सामने आए हैं। इन्हें मिलाकर भोपाल में कोरोना के 41 मरीज हो चुके हैं। इनमें 20 जमाती शामिल हैं। स्थिति को देखते हुए प्रशासन ने सोमवार से पूरा शहर लॉकडाउन करने का निर्णय लिया है। मेडिकल स्टोर्स, गैस एजेंसी, दूध पॉर्लर और करीब आधे पेट्रोल पम्प के अलावा सब कुछ बंद रहेगा।
देश में कोरोनावायरस की वजह से अब तक 129 लोग जान गंवा चुके हैं। रविवार को 23 लोगों की मौत हुई। महाराष्ट्र में 24 घंटे के अंदर सबसे ज्यादा 13 संक्रमितों ने दम तोड़ा। इनमें मुंबई में 8, पुणे में 3, औरंगाबाद में 1 और ठाणे में एक शामिल हैं। अकेले मुंबई में अब तक 30 लोगों की संक्रमण से मौत हो चुकी है। इसके अलावा रविवार को तमिलनाडु में दो, मध्यप्रदेश के इंदौर में दो, पंजाब में दो, राजस्थान, गुजरात और हरियाणा में एक-एक मरीजों की मौत हुई। मध्य प्रदेश में मौतों का आंकड़ा 14 हो गया है। यहां इंदौर के अलावा उज्जैन में दो, छिंदवाड़ा और खरगोन में एक-एक व्यक्ति की मौत हो चुकी है। इसके पहले शनिवार को कोरोना से 14 लोगों की मौत हुई थी। इनमें महाराष्ट्र में 6, मध्य प्रदेश में 3 , तमिलनाडु में 2, जबकि गुजरात, राजस्थान और कर्नाटक में एक-एक मौत हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

AllEscort