दिग्विजय ने राहुल गांधी के वीडियो को आधार बनाकर कहा- शिवराज के खिलाफ उसी थाने में एफआईआर कराऊंगा, जहां पर मेरे खिलाफ केस दर्ज हुआ

भोपाल. प्रदेश में शराब बिक्री मामले में मुख्यमंत्री का फेक वीडियो ट्वीटर पर शेयर करने में फंसे पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह अब शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराएंगे। मामला एक साल पुराना है, जो कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के वीडियो से जुड़ा है। दिग्विजय सिंह ने कहा- मैं शिवराज के खिलाफ उसी थाने में एफआईआर दर्ज कराने जाऊंगा, जहां मेरे खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

दिग्विजय एक साल से ज्यादा पुराने 16 मई 2019 के उस वीडियो का हवाला दे रहे हैं, जिसमें शिवराज ने राहुल गांधी का एक एडिटेड वीडियो शेयर किया था। शिवराज ने कहा था- ‘अरे यह क्या? राहुलजी भाषण में ही सही, समय पर किसान कर्ज माफी ना करने पर आखिरकार आपने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री बदल ही दिए। क्या बात है, आप ऐसे महान व्यक्ति हैं, जो बड़े काम चुटकी में कर सकते हैं।’
राहुल गांधी के वीडियो से छेड़छाड़
शिवराज ने जो वीडियो शेयर किया था, वह राहुल गांधी के भाषण का छोटा-सा हिस्सा था। सोशल मीडिया पर इसे एडिट करके इस तरह से पेश किया गया ताकि सुनने में ऐसा लगे कि राहुल गांधी मुख्यमंत्री का नाम भूल गए हैं। दरअसल, राहुल गांधी ने कमलनाथ का नाम लिया था, लेकिन उसमें छेड़छाड़ कर इस तरह एडिटिंग की गई थी कि वो भूपेश बघेल को मध्य प्रदेश का मुख्यमंत्री बोलते सुनाई दे रहे थे। शिवराज के वीडियो शेयर करते ही उसे चंद मिनटों में हजारों बार रिट्वीट किया गया। इतना ही नहीं, भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी समेत कई बड़े लोगों ने इसे शेयर कर कई बातें लिखी थीं। मजाक भी बनाया गया था कि राहुल को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री का नाम ही नहीं पता है।

मामा घोटालों का सरदार बन चुका है: दिग्विजय
दिग्विजय ने मंगलवार को दो अन्य ट्वीट में शिवराज को ‘मामा’ संबोधित करते हुए उन्हें घोटालों का सरदार कहा है।
नरोत्तम मिश्रा बोले- उन्हें डर्टी पॉलिटिक्ट बंद करना चाहिए
गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दिग्विजय सिंह को लेकर कहा कि हमें बीमारी से लड़ना है, बीमार से नहीं। वह अपनी कोशिश छिपाने की गलती कर रहे हैं। दिग्विजय की गलती पकड़ में आ गई। पहले तो उन्हें माफी मांगना चाहिए और उन्हें डर्टी पॉलिटिक्स बंद करना देना चाहिए।

गोपाल भार्गव ने कहा- दिग्विजय सिंह की मानसिक स्थिति खराब हो गई
पूर्व नेता प्रतिपक्ष और भाजपा नेता गोपाल भार्गव ने कहा- दिग्विजय की बातों को अब कोई गंभीरता से नहीं लेता है। लोकसभा चुनाव हारने के बाद उनकी मानसिक हालत और ज्यादा खराब हो गई है। झूठ बोलना उनकी फितरत में है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.