ठाणे के भिवंडी में तीन मंजिला इमारत गिरने से 10 की मौत, एक बच्चे को बचाया गया; 20-25 लोगों के फंसे होने की आशंका

महाराष्ट्र में ठाणे स्थित भिवंडी में सोमवार तड़के एक तीन मंजिला बिल्डिंग गिरने से 10 लोगों की मौत हो गई। अभी भी मलबे में 20-25 लोगों के फंसे होने की आशंका है। स्थानीय लोगों ने 20 लोगों को बाहर निकाला। एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच चुकी है। मलबे से एक बच्चे को निकाला गया।
हादसा रविवार रात 3.40 बजे हुआ। इस समय ज्यादातर लोग सो रहे थे। बताया जाता है कि मुंबई में पिछले दिनों हुई भारी बारिश की वजह से बिल्डिंग कमजोर हो चुकी थी। इसमें 21 परिवार रहते थे। एनडीआरएफ की टीम ने सोमवार सुबह मलबे से एक बच्चे को सुरक्षित निकाल लिया। शुरुआती जानकारी के मुताबिक, बिल्डिंग 1984 में बनी थी।
एनडीआरएफ के महानिदेशक सत्य नारायण प्रधान ने ट्वीट किया कि विशेष उपकरण और स्निफर डॉग से लैस टीम राहत कार्य में जुटी है। अभी भी 20-25 लोग फंसे हुए हैं, जिनको बचाने की कोशिश कर रही है। इमारत के अंदर लगभग 20 परिवार रह रहे थे। बिल्डिंग 40 साल पुरानी है।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घटना में दुख जताया है। राष्ट्रपति ने अपने ट्वीट में लिखा, महाराष्ट्र के भिवंडी इलाके में इमारत गिरने की घटना में जानमाल का नुकसान काफी दुखद है। दुख की इस घड़ी में पीड़ितों के प्रति संवेदना व्‍यक्‍त करते हुए घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.