जुलाई के छह दिनों में हर रोज भोपाल में मिले 50 से ज्यादा कोरोना संक्रमित, पुराने के साथ नए शहर में भी बढ़ी संक्रमण की रफ्तार

भोपाल. राजधानी भोपाल में सोमवार को 51 संदिग्ध मरीजों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। एक जुलाई से भोपाल में हर रोज 50 से ज्यादा कोरोना संक्रमित केस आ रहे हैं। इस बीच 4 और 5 जुलाई को 70 से ज्यादा कोरोना केस मिले थे। अब कोरोना संक्रमण नए और पुराने दोनों शहरों में पहुंच गया है। अब यह आंकड़ा 3175 पर पहुंच चुका है। कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या 109 हो गई है। वहीं ठीक होने वाले ढाई हजार से अधिक हो चुके हैं।

कोरोना संक्रमण का दायरा अब पुराने शहर से नए शहर की ओर शिफ्ट होता दिख रहा है। रविवार को मिले 74 पॉजिटिव मरीजों में से 52 मरीज नए शहर के थे, जबकि सोमवार को आए संक्रमितों के नए शहर से ज्यादा केस हैं। नए शहर के माता मंदिर से 4, सर्वोदय क्वारैंटाइन सेंटर से 6, राजीव नगर से 3 और विद्यानगर से 3 नए केस सामने आए हैं।

पुराने शहर में हर रोज बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले

वहीं पुराने शहर में एलबीएस अस्पताल कोरोना पॉजिटिव की संख्या केस में सबसे ज्यादा पुराने शहर में केस मिले हैं। इसमें कमला पार्क 2, बुधवारा में 2 और एलबीएस अस्पताल में 3 केस मिले हैं। जून के अंतिम सप्ताह में मरीजों की रफ्तार कुछ कम हुई थी, 28, 29 और 30 जून को शहर में कोरोना की संख्या 30, 27 और 44 थी। लेकिन एक बार फिर से शहर में पॉजिटिव मरीज मिलने की रफ्तार भी बढ़ गई है।

संघ के दो पदाधिकारी हुए पॉजिटिव, दोनों क्वारैंटाइन
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के दो पदाधिकारी कोरोना पाॅजिटिव निकले हैं। दोनों ने खुद काे राजधानी स्थित आरएसएस के एक शिक्षण संस्थान में क्वारैंटाइन कर लिया है। दो में से एक पदाधिकारी ने हाल ही में इंदौर का दौरा किया था। हालांकि फर्स्ट काॅन्टेक्ट की जानकारी नहीं मिल पाई है। बताया जा रहा है कि हल्के लक्षण मिलने के बाद दोनों के साथ ई-2 अरेरा काॅलोनी स्थित संघ के समिधा कार्यालय में 10 लोगों के सैंपल लिए गए, इनमें 9 निगेटिव और एक पॉजिटिव निकला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

AllEscort