जंगल के बीच में टेंट लगाकर जुआ खेल रहे थे; पुलिस के पहुंचते ही एक लाख रुपए और गाड़ियां छोड़कर भागे

भोपाल.भोपाल के चुनाभट्‌टी इलाके में 15 अगस्त की रात जंगल के बीचों-बीच चल रहे जुए की फड़ पर पुलिस के दबिश देते ही भगदड़ मच गई। कार्रवाई से बचने के लिए जुआरी मौके पर ही एक लाख रुपए से अधिक नकद और गाड़ियां छोड़कर भाग गए। बड़ी मुश्किल से पुलिस ने 5 को गिरफ्तार कर लिया। मौके से एक कार, दो स्कूटी और दो बाइक के अलावा 1 लाख रुपए से अधिक की नकदी भी जब्त की गई।

चुनाभट्टी पुलिस को शनिवार देर रात श्यामा प्रसाद मुखर्जी पार्क और मैनिट कैंपस के बीच जंगल में कुछ संदिग्ध गतिविधियां संचालित होने की जानकारी मिली थी। 13 सदस्यीय पुलिस की टीम ने घेराबंदी करते हुए इलाके में सर्चिंग शुरू की। इसी बीच जंगल में एक अस्थाई टेंट लगा मिला। पुलिसकर्मियों के टेंट के अंदर पहुंचते ही, उसमें मौजूद सभी जुआरी भागने लगे। पुलिस ने पीछा कर 5 लोगों को गिरफ्तार कर लिया, जबकि अन्य पुलिस के हाथ से निकल गए। पुलिस को मौके से 102050 नगद रुपए मिले। इस मामले में पंचशील नगर निवासी रवि प्रकाश, अर्जुन नगर निवासी प्रवीण राव, कोलार रोड निवासी संदीप सिंह, कटारा हिल्स निवासी भोपाल सिंह चौहान और अन्ना नगर निवासी शुभम पाटिल के खिलाफ जुआ एक्ट में कार्रवाई की। हालांकि सभी को रात की कार्रवाई के बाद छोड़ दिया गया।

अस्थाई व्यवस्था की गई थी

जुआरियों ने बताया कि वे काफी समय से यहां पर जुआ खेलने आ रहे थे। उन्होंने एक तिरपाल का अस्थाई टेंट बना रखा था। यहां पर देर रात ही आते थे। रात को जंगल में सुनसान होने के कारण किसी का आना-जाना नहीं होता है। इसके अलावा किसी के आने की दूर से ही आवाज आ जाती थी। इसके कारण उन्हें भागने में आसानी होती थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.