छत्तीसगढ़ – कोरबा, सुकमा, दंतेवाड़ा और बीजापुर के अस्पतालों में बढ़ेगी स्वास्थ्य सुविधाएं

रायपुर। सोमवार, 11 मई 2020: प्रदेश के राजस्व मंत्री जय सिंह अग्रवाल ने आज वीडियों कांफ्रेंसिंग के जरिए अपने प्रभार के जिले सुकमा, दंतेवाड़ा, बीजापुर और गृह जिला कोरबा के स्वास्थ्य अधिकारियों से जिला अस्पतालों में स्वास्थ्य सुविधाओं की जानकारी ली। अग्रवाल ने चिकित्सकों से अस्पतालों के जरूरी चिकित्सा उपकरणों सहित अन्य संसाधन जो बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए जरूरी है उनके प्रस्ताव मांगे। इन प्रस्तावित कार्यों के लिए जिला खनिज न्यास निधि से राशि उपलब्ध करायी जाएगी।

कोरबा के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी एवं चिकित्सकों ने जिलेमें सी.टी. स्केन, डायलेसिस यूनिट, मोबाईल चिकित्सा यूनिट और मोहल्ला क्लीनिक प्रारंभ करने की बात कही। मंत्री अग्रवाल ने वीडियों कांफ्रेंसिंग में बताया कि कोरबा में चिकित्सा महाविद्यालय की स्वीकृति केन्द्र शासन से मिल गई है तथा इसके लिए 350 करोड़ रूपए की भी स्वीकृति मिल गयी है।

सुकमा जिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने जिला चिकित्सालय में अधिक बेड बढ़ाने की आवश्यकता बतलाई। इसी तरह से बीजापुर और दंतेवाड़ा के चिकित्सकों ने भी चिकित्सा उपकरण और चिकित्सा सुविधाओं के विस्तार से सुझाव दिए। प्रभारी मंत्री अग्रवाल ने कहा कि सभी प्रभार के जिलों और कोरबा में बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया करायी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.