चुनाव आयोग के निर्णय को चुनौती देगी; विवेक तन्खा ने कहा- बिना नोटिस दिए ही कमलनाथ से स्टार प्रचारक का दर्जा छीनना अलोकतांत्रिक

चुनाव आयोग द्वारा कमलनाथ से स्टार प्रचारक का दर्जा छीनने के बाद कांग्रेस में खासी नाराजगी है। अब कांग्रेस चुनाव आयोग के इस फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाएगी। राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा ने कहा कि चुनाव आयोग की कार्रवाई अलोकतांत्रिक है। आयोग ने बिना नोटिस दिए ही कमलनाथ को स्टार प्रचारक की सूची से अलग कर दिया है। अब हमारी लड़ाई लोकतंत्र की रक्षा के लिए है। हालांकि जानकारों का कहना है कि इसका ज्यादा फर्क नहीं पड़ने वाला।

इससे यह पड़ेगा असर

प्रचार के लिए की गई पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ की हवाई यात्रा का खर्च प्रत्याशी के खाते में ही जुड़ेगा। वैसे स्टार प्रचारक के प्रचार का खर्च पार्टी के खाते में जुड़ता है, लेकिन चुनाव आयोग के इस फैसले के बाद अब कमलनाथ की सभाओं का खर्च और प्रचार में हवाई यात्रा का खर्च भी प्रत्याशी के खाते में ही जोड़ा जाएगा। कांग्रेस प्रवक्ता ने शनिवार को फोन पर दैनिक भास्कर को बताया कि पार्टी सुप्रीम कोर्ट जाएगी।

इसलिए कमलनाथ पर कार्रवाई की गई

मंत्री इमरती देवी को ‘आइटम’ कहना और सीएम शिवराज सिंह चौहान के लिए ‘नौटंकी का कलाकार’ जैसे शब्दों का इस्तेमाल करना का अधार बनाकर कमलनाथ चुनाव आयोग ने स्टार प्रचारक का दर्जा छीन लिया। इसमें कहा गया कि नाथ को कई बार चेताया गया, लेकिन उन्होंने इस ओर ध्यान नहीं दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.