घरेलू उड़ानें हुई शुर/ पहले दिन 832 उड़ानों में 58,318 यात्रियों ने किया सफर – उड्डयन मंत्री

नई दिल्ली। मंगलवार, 26 मई 2020: नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप पुरी ने कहा है कि कोरोनावायरस लॉकडाउन की वजह से करीब दो महीने बाद घरेलू उड़ाने शुरू होने के बाद पहले दिन 832 उड़ानों में 58,318 यात्रियों ने सफर किया। उन्‍होंने कहा कि मंगलवार से आंध्र प्रदेश में भी यात्री विमान सेवा शुरू हो गई है, इससे अब यात्रियों की संख्‍या और अधिक बढ़ेगी।

हरदीप सिंह पुरी ने ट्वीट कर कहा कि एयरपोर्ट पर रौनक लौट आई है और यात्री दोबारा वापस हवा में उड़ने लगे हैं। आकाश में दोबारा हलचल शुरू हो गई है। पश्चिम बंगाल में 28 मई से यात्री विमान सेवाएं शुरू होंगी, इससे उड़ानों व हवाई यात्रियों की संख्‍या में और अधिक वृद्धि होगी।

आपको बता दें कि करीब दो महीने के बाद सोमवार को भारतीय आकाश में वाणिज्यिक उड़ानों का परिचालन दोबारा शुरू हुआ। विमानन सेवा की शुरुआत के पहले दिन छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे ने 14 स्थानों के लिये 47 उड़ानों का परिचालन किया। वहीं, गोवा के लिये तय 13 उड़ानों में महज तीन उड़ानें ही गंतव्य पहुंच पायीं। मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा लिमिटेड ने एक बयान में बताया कि सात विमानन कंपनियों ने 14 स्थानों के लिये 47 उड़ानों का परिचालन किया।

पश्चिम बंगाल के सभी एयरपोर्ट्स पर अम्फान तूफान के चलते 28 मई के बाद से उड़ानों का संचालन होगा। वहीं महाराष्ट्र सरकार ने प्रति दिन 50 उड़ानों को अनुमति दी है। तमिलनाडु सरकार ने केंद्र से रोज़ाना 25 उड़ानों के परिचालन की मांग की है। दरअसल, महाराष्ट्र में कोरोना के सबसे अधिक केस हैं, इसके चलते एहतियातन राज्य सरकार अधिक उड़ानों की अनुमति नहीं दे रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.