खुशियों की खबरों का सिलसिला जारी है भोपाल का रिकवरी रेट हुआ 71 प्रतिशत से अधिक

भोपाल | आज फिर भोपाल से 27 व्यक्ति कोरोना संक्रमण से स्वस्थ होकर अपने घर रवाना हुए। इन्होंने कहा है कि कोरोना से सावधानी रखकर ही बचा जा सकता है। अब भोपाल के हर नागरिक की जिम्मेदारी है कि वह अपने आप को संक्रमण से मुक्त रखें। चिरायु अपस्ताल से 20 और शासकीय होम्योपैथिक अस्पताल से 7 व्यक्ति कोरोना संक्रमण से पूर्णतः स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए। इन सभी ने कोरोना संक्रमण को कम करने और सफल इलाज का हर संभव प्रयास करते शासन- प्रशासन, अस्पताल प्रबंधन, चिकित्सकों पैरामेडिकल स्टॉफ, सफाईकर्मियों आदि का हृदय से धन्यवाद दिया।
आज डिस्चार्ज हुई अरेरा हिल्स निवासी 51 वर्षीय श्रीमती सीमा सराफ ने बताया कोरोना संक्रमण से मुक्त होकर जीवन की नई ऊर्जा को महसूस कर रही हैं। उन्होंने सेवा में तत्पर शासन -प्रशासन और चिरायु अस्पताल के डॉक्टरों नर्स और सभी स्टाफ को हार्दिक धन्यवाद दिया।
चिरायु अस्पताल के डायरेक्टर श्री अजय गोयनका ने आज डिस्चार्ज हुए सभी व्यक्तियों को स्वस्थ जीवन की शुभकामनाए दी। उन्होंने सभी को सात दिन तक होम क्वारंटाइन रहने, समय पर दवाई लेने और पौष्टिक आहार लेने की सलाह दी। स्वस्थ होते मरीज इस बात का उदाहरण हैं कि कोरोना का इलाज संभव है। अब हम भी इस संक्रमण से बचने के सभी प्रयास और उपाय करें। हम सभी का लक्ष्य है कि भोपाल जल्द से जल्द इस महामारी से मुक्त हो।
शासकीय होम्योपैथिक अस्पताल की अधीक्षिका श्रीमती सुनीता तोमर ने आज डिस्चार्ज हुए सभी व्यक्तियों को बधाइयां देते हुए कहा कोरोना से डरे नहीं , इसका इलाज संभव है। बड़ी संख्या में भोपालवासी नित दिन कोरोना संक्रमण से मुक्त होकर एक नई ऊर्जा रूपी आशा की किरण सबमें प्रकाशित कर रहे है।आप सभी आगे आए अपनी जांच कराए। आपकी त्वरित जांच ही आपके इलाज की दिशा में पहला कदम है।
भोपाल जिले में अब तक कुल संक्रमित व्यक्तियों की संख्या 1880 है जिसमे से कुल 1353 व्यक्ति संक्रमण से मुक्त हो चुके है इस प्रकार भोपाल का रिकवरी रेट 71 प्रतिशत से अधिक है। लेकिन संक्रमण का खतरा अभी टला नही है, शहर धीरे- धीरे अनलॉक की तरफ आगे बढ़ रहा है। सामाजिक दूरी बनाए रखे, मास्क का उपयोग करें, बार- बार हाथ धोएं या सैनिटाइज करें। अच्छा पौष्टिक आहार ले, योग व व्यायाम करें, रोग प्रतिरोधक क्षमता विकसित करें, स्वस्थ जीवन जियें। सभी के प्रयासों से ही कोरोना संक्रमण से मुक्त हुआ जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.