कोलार रोड पर पानी की पाइप लाइन फूटी:जेसीबी के अगले हिस्से की मदद से रोका कई फीट ऊंचे पानी का फव्वारा, कोलार में रहेगी दिक्कत

भोपाल. भोपाल में बुधवार सुबह कोलार रोड पर निमार्ण कार्य के दौरान पानी की पाइपलाइन फूट गई। यहां पर कोलार के साथ ही केरवा की पाइपलाइन जाती है। सूचना पर नगर निगम की टीम मौके पर पहुंच गई और उसने पानी की सप्लाई बंद कर दी। यह केरवा की लाइन निकली, जिससे कोलार में पानी की सप्लाई की होती है। अगर कोलार पाइपलाइन फूटती है, तो आधे शहर को परेशानी बढ़ जाती। ऐसे में आधे शहर के लोगों को परेशान होना पड़ता।
कई फीट ऊंचा फव्वारा

पाइपलाइन फूटने के कारण पानी के प्रेशर से कई फीट ऊंचा पानी का फव्वारा फूट पड़ा, जिसे रोकने के लिए जेसीबी मशीन का अगला हिस्सा रख दिया गया। पानी के कारण ट्रैफिक तो बाधित हुआ ही। पाइपलाइन को ठीक करने में ही कम से कम 12 घंटे लग जाएंगे। ऐसे में गुरुवार को पानी की सप्लाई सुचारू रूप से चालू होने की संभावना है।

दो महीने में कोलार में पाइपलाइन तीसरी बार फटी है। इससे पहले कजलीखेड़ा और चार इमली में भी कोलार पाइप लाइन फूट चुकी है। नगर निगम के मुताबिक, अगर कोलार की पाइपलाइन फूटती, तो गुरुवार को आधे शहर को पानी नहीं मिल पाता। शहर की 50 से ज्यादा कॉलोनियों को दोनों समय सप्लाई बाधित रहती।

यह कॉलोनियां प्रभावित हो सकती थीं

अगर कोलार पाइपलाइन फूटती तो गुरुवार को अरेरा कॉलोनी, रेलवे कॉलोनी, हबीबगंज, 1100 क्वार्ट्स, चार इमली, पंचशील नगर, प्लेटिनम प्लाजा, शास्त्री नगर, जवाहर चौक, गिन्नौरी, मोती मस्जिद, चांदवड, निशातपुरा, पुराना बस स्टैंड, स्टेशन, बजरिया, नेहरू नगर, कोटरा, शासकीय आवास, बगीरा अपार्टमेंट, साउथ टीटी नगर, 228 क्वार्ट्स, अंबेडकर नगर, सरस्वती नगर, 25वीं बटालियन, गीतांजलि कॉप्लेक्स, संजय कॉम्पलेक्स, शाहपुरा के तीनों सेक्टर एबीसी, गुलमोहर कॉलोनी, ई-7 एक्सटेंशन, गौरा गांव, बिसनखेड़ी, शाहपुरा छावनी, बुधवारा, नदीम रोड, लखेरापूरा में सुबह सप्लाई प्रभावित रह सकती थीं।

वहीं, शाम को नारियल खेड़ा, जेपी नगर, पीजीबीटी क्षेत्र, काजी कैंप, शाहजहांनाबाद, टीला जमालपुरा, बाल विहार, पुतलीघर, इब्राहिमगंज, चांदबड़, आरिफ नगर, शांति नगर, ग्रीन पार्क, जनता क्वार्ट्स, साईं बाबा नगर, अरेरा कॉलोनी, जवाहर चौक, गुलमोहर कॉलोनी, नूर महल, इमामी गेट, पीर गेट, अशोक कॉलोनी में सप्लाई प्रभावित हो सकती थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *