कोरोना का पलटवार / जहांगीराबाद, टीटी नगर के बाद शाहजहांनाबाद में भी फिर बढ़ा संक्रमण, एक ही दिन में 15 नए मरीज

भोपाल. जहांगीराबाद, ऐशबाग, कमला नगर और टीटी नगर के बाद एक बार फिर शाहजहांनाबाद में काेराेना के केस बढ़ रहे हैं। यहां शुक्रवार को एक दिन में 15 नए काेराेना मरीज मिले हैं। 8 मरीज यादवपुरा के एक ही परिवार के और 7 संजय नगर क्षेत्र के हैं। अब तक शाहजहांनाबाद में काेराेना के 64 मरीज मिल चुके हैं। इनमें से एक्टिव केस 40 हैं। संक्रमण पर नियंत्रण के लिए क्षेत्र में 14 कंटेनमेंट एरिया बनाए गए हैं। एक यह बात भी सामने आई है कि कॉन्टैक्ट में आने वाले लोगों में कोरोना का संक्रमण अपेक्षाकृत तेजी से बढ़ रहा है।

शुक्रवार को दो मामले ऐसे सामने आए हैं। इनमें एक बैंककर्मी के पॉजिटिव आने के बाद परिवार के पांच और मोहल्ले के सात लोग पॉजिटिव निकले हैं। इन्हें हाेम्याेपैथिक काॅलेज में भर्ती किया गया है। जबकि एक युवती के बाद एक ही परिवार के आठ लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। इन्हें हमीदिया में भर्ती किया गया है। शाहजहांनाबाद एसआई राघवेंद्र सिंह ने बताया कि यहां कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग के आधार पर सैंपलिंग की गई थी।
यादवपुरा .. इलाज के लिए अस्पताल गई युवती पॉजिटिव
यहां की 19 साल की एक युवती काे पैर में फुंसी हुई थी।इसके लिए वह बीएमएचआरसी और फिर हमीदिया गई थी। युवती की जांच कराई गई ताे पाॅजिटिव निकली। बाद में माेहल्ले के 30 से ज्यादा लाेगाें के सैंपल लिए थे। शुक्रवार काे एक ही परिवार के 8 लाेगाें की रिपाेर्ट पाॅजिटिव आई है।

संजय नगर …. बैंककर्मी ने खुद जाकर कराया था टेस्ट
एक बैंककर्मी ने चार दिन पहले आशंका के आधार पर खुद टेस्ट कराया था। 10 जून काे रिपाेर्ट में कोरोना की पुष्टि हुई। परिवार के 8 लाेगाें के साथ ही माेहल्ले के भी कुछ लाेगाें के सैंपल लिए गए थे। शुक्रवार काे परिवार के 5 लाेगाें के साथ ही मोहल्ले के 7 लोगों की रिपाेर्ट पाॅजिटिव आई।

टीटी नगर …बाणगंगा में 7 कोरोना मरीज और मिले
टीटी नगर क्षेत्र में लगातार मरीज मिल रहे हैं। शुक्रवार काे बाणगंगा में सात और पंचशील नगर से लगे जय भीम नगर में छह मरीज और मिले हैं। अब तक टीटी नगर थाना क्षेत्र में कुल 123 काेराेना मरीज मिल चुके हैं। गुरुवार काे भी पंचशील के एक ही परिवार के 5 लाेगाें की रिपाेर्ट पाॅजिटिव आई थी।

एंबुलेंस का 16 घंटे इंतजार, कई बार कॉल करने पर आई

काेटरा सुल्तानाबाद निवासी काेराेना पाॅजिटिव युवक काे इलाज के लिए अस्पताल जाना था। जिम्मेदारों ने उसकी रिपाेर्ट पाॅजिटिव आने की सूचना दी और अस्पताल जाने के लिए तैयार रहने काे कहा। इसके बाद शुरू हुआ एंबुलेंस का इंतजार 16 घंटे तक चला। पीड़ित युवक जिम्मेदारों काे बार-बार काॅल करता रहा। सुबह 8:30 बजे आई सूचना के बाद भी युवक काे लेने एंबुलेंस रात में 12:30 बजे आई। काेटरा सुल्तानाबाद निवासी युवक के पिता की 6 जून काे काेराेना से माैत हाे गई थी। युवक ने ताऊ के साथ मिलकर पिता का अंतिम संस्कार किया था। इसके बाद युवक काे संदेह हुआ ताे उसने 9 जून काे खुद ही हमीदिया पहुंचकर सैंपल देकर जांच कराई थी। इसकी रिपाेर्ट गुरुवार काे पाॅजिटिव आई। इसके बाद अस्पताल के साथ ही सायबर सेल से काॅल अाया था कि एक-दाे घंटे में एंबुलेंस लेने आएगी, लेकिन दिनभर इंतजार के बाद भी जब एंबुलेंस नहीं आई ताे युवक ने एसडीएम समेत अन्य अधिकारियाें काे काॅल किए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.