कृषि कानून पर बोले पीएम मोदी- कानून में संशोधन जरूरी, हम संपूर्णता से कर रहे हैं संशोधन

आगरा। Agra Metro Rail Project: उत्तर प्रदेश में लखनऊ के बाद अब पर्यटन नगरी आगरा की बहुप्रतीक्षित मेट्रो रेल परियोजना पर काम शुरू होने जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को यानी आज आगरा मेट्रो रेल परियोजना के निर्माण कार्य का वर्चुअल शुभारंभ किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कृषि कानून का नाम तो नहीं लिया, लेकिन कहा कि जो कानून पिछली शताब्दी में उपयोगी हुए, वह अगली शताब्दी के लिए बोझ बन जाते हैं। इसी कारण इनमें रिफॉर्म जरूरी है। इससे पहले तो रिफॉर्म टुकड़ों में होते थे, अब संपूर्णता के साथ रिफॉर्म किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम रेरा का कानून लेकर आए। इस कानून के बाद मिडिल क्लास के घर तेजी से पूरे होने शुरू हुए हैं। इसी के साथ हमारे शहरों में बड़ी समस्या है, बड़ी संख्या में खाली पड़े घरों की। इसे दूर करने के लिए एक कानून बनाकर राज्यों को दिया जा चुका है। शहरों का जीवन आधुनिक बनाने के लिए काम चल रहा है। आगरा से ही प्रधानमंत्री आवास योजना की शुरुआत हुई थी। शहर के मध्यम वर्ग के लिए पहली बार घर खरीदने के लिए मदद की जा रही है। इसके लिए 28 हजार करोड़ की मदद की जा चुकी है। इसी के साथ ही अमृत मिशन के तहत सिस्टम को अपग्रेड किया जा चुका है।
प्रधानमंत्री ने कहा कि आज शहरी गरीब को मुफ्त इलाज मिल रहा है, मध्यम वर्ग को सस्ती दवा मिल रही है। बिजली से लेकर मोबाइल फोन तक खर्च कम हुआ है। एजुकेशन लोन पर ब्याज की दर कम हुई है। ठेली वालों को बैंकों से सस्ता ऋण मिल रहा है। यह ही तो सबका विकास है। पब्लिक ट्रांसपोर्ट से लेकर हाउसिंग तक काम हो रहा है। सभी बहन-बेटियों तक सरकारी लाभ पहुंचा है। इस सब बातों की बारीकियों में जाएंगे तो वह आपको संतोष देगा। माताओं-बहनों के इसी आशीर्वाद से मैं भाव-विभोर हूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

AllEscort