कांग्रेस ने तुरंत प्रभाव से खुशबू सुंदर को पार्टी प्रवक्ता पद से हटाया

कांग्रेस पार्टी ने सोमवार को खुशबू सुंदर को तत्काल प्रभाव से राष्ट्रीय प्रवक्ता पद से हटा दिया है। वे दक्षिण भारत मे कांग्रेस पार्टी की चर्चित चेहरा थीं। उन्होंने 200 से ज्यादा दक्षिण भारतीय और बॉलीवुड फिल्मों में काम किया है।
वे 2014 में कांग्रेस पार्टी में शामिल हुई थीं। ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं कि वे सोमवार को भाजपा में शामिल हो सकती हैं। यदि ऐसा होता है तो यह भाजपा के लिए अच्छा मौका होगा क्योंकि राज्य में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं।
इसी बीच खुशबू सुंदर ने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। कांग्रेस अध्यक्ष को लिखे पत्र में उन्होंने कहा, ‘कुछ तत्व पार्टी के भीतर उच्च स्तर पर बैठे हैं, जिनका जमीनी हकीकत या सार्वजनिक मान्यता से कोई जुड़ाव नहीं है, वे आदेश दे रहे हैं।’
यदि वे भाजपा में शामिल होती हैं तो पार्टी उन्हें 2021 विधानसभा चुनावों में उतार सकती हैं। भाजपा की तमिलनाडु इकाई के सूत्रों ने कहा, ‘खुशबू तमिलनाडु में भाजपा की धारणा को बदल सकती हैं।’ लोकप्रिय अभिनेत्री अतीत में कई पार्टियों का हिस्सा रही हैं। 2010 में वे डीएमके में शामिल हुई थीं। तब राज्य में पार्टी सत्ता में थी। उस समय उन्होंने कहा था, ‘मुझे लगता है कि मैंने सही निर्णय लिया है। मुझे लोगों की सेवा करना बहुत पसंद है। मैं महिलाओं की भलाई के लिए काम करना चाहती हूं।’

हालांकि चार साल बाद जब उन्होंने डीएमके छोड़ी तो कहा था, ‘द्रमुक के लिए कड़ी मेहनत एक तरफा रास्ते की तरह था।’ उसी साल 2014 में सोनिया गांधी से मिलने के बाद वे कांग्रेस में शामिल हो गईं। तब उन्होंने कहा था, ‘आखिरकार मैं अपने घर आ गई हूं। कांग्रेस एकमात्र ऐसी पार्टी है जो भारत के लोगों के लिए अच्छा और देश को एकजुट कर सकती है।’ हालांकि कांग्रेस ने 2014 में उन्हें न तो लोकसभा का टिकट दिया और न ही उन्हें राज्यसभा का सदस्य बनाया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.