कांग्रेस के संजय निरुपम ने उद्धव ठाकरे को ठहराया दोषी, लगाया सहयोगी दलों से संवाद नहीं करने का आरोप

मुंंबई। मंगलवार, 26 मई 2020: कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता संजय निरुपम ने महाराष्‍ट्र में कोरोना वायरस के संकट के लिए मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे को दोषी ठहराया है। संजय निरुपम ने उद्धव पर गठबंधन के सहयोगी दलों से संवाद नहीं करने का आरोप लगाया है। गौरतलब है कि निरुपम पहले शिवसेना में ही थे, बाद में उन्‍होंने कांग्रेस का दामन थाम लिया था।

आपको बता दें कि राहुल गांधी की ओर से कांग्रेस के महाराष्‍ट्र की गठबंधन सरकार में प्रमुख ‘डिसीजन मेकर नहीं’ होने संबंधी बयान के बाद संजय निरुपम की इस टिप्‍पणी ने उद्धव ठाकरे सरकार के भविष्‍य को लेकर संशय की स्थिति पैदा कर दी है। निरुपम ने कहा है कि मुख्यमंत्री को मीडिया से अधिक अपने गठबंधन सहयोगियों के साथ संवाद करना चाहिए। कांग्रेस के पूर्व सांसद ने कहा, “मुख्यमंत्री जनता से बात करते रहते हैं। अगर वह अपने गठबंधन सहयोगियों के साथ नियमित रूप से समान विचार-विमर्श कर सकते हैं, तो उन्हें 60 दिनों में 60 ‘फ्लिप-फ्लॉप’ नहीं करने पड़ते।”

कांग्रेस नेता निरुपम ने कहा, “वह रोज अपने फैसले बदलते रहते हैं. ऐसे फैसले जो देरी से लिए जाते हैं और अकसर गलत होते हैं. नतीजा, कोरोना संकट बढ़ता जा रहा है।”

देश में कोरोना वायरस संक्रमण के सर्वाधिक केस महाराष्‍ट्र में ही दर्ज किए गए हैं। यहां केसों की संख्‍या 52667 तक पहुंच गई है। राज्‍य में 1695 लोगों को इस वायरस के कारण जान गंवानी पड़ी है, महाराष्‍ट्र में कोरोना के एक्टिव केसों की संख्‍या 35186 है। महाराष्‍ट्र की राजधानी मुंबई में भी कोरोना ने कहर बरपा रखा है। मुंबई में कोरोना केसों की संख्‍या 31 हजार के पार पहुंच चुकी है।

बता दें कि देश में कोरोना संक्रमितों का कुल आंकड़ा 1.45 लाख के पार पहुंच गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) की ओर से सोमवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक, भारत में कोरोनावायरस मरीज़ों की कुल संख्या 1,45,380 हो गई है और जबकि इस वायरस से अब तक 4,167 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, पिछले 24 घंटों में कोरोना के 6,535 नए मामले सामने आए हैं और 146 लोगों की जान गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

AllEscort