कर्फ्यू और लॉकडाउन में छूट मिलते ही बाजारों में उमड़ी भीड़

मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस से उज्जैन निवासी महिला की मौत के बाद स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है। इंदौर, उज्जैन में पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद कर्फ्यू लगा दिया गया है, बाकी प्रदेश में लॉकडाउन जारी है। गुरुवार सुबह जब लोगों को आवश्यक वस्तुएं खरीदने के लिए छूट मिली तो बाजारों में भीड़ जमा हो गई, जहां कुछ लोग इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने हुए दिखें वहीं कुछ लोग लापरवाही नजर आए। इंदौर में देर रात तक कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 10 हो गई है। उधर प्रशासन ने लोगों को घर में ही जरूरी सामान उपलब्ध कराने की व्यवस्था शुरू कर दी है। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने 46 लाख लोगों को अग्रिम सामाजिक सुरक्षा पेंशन देने का ऐलान किया है।
कोरोना के प्रति जागरुकता फैलाना शहडोल नपा अध्यक्ष ने लिखा गीत
शहडोल यहां की नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती उर्मिला कटारे इन दिनों लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक करते हुए नजर आ रही हैं। अभी हाल ही में उन्होंने अपना एक गीत लिखा है और उन्होंने इस गीत को अपनी आवाज देते हुए ढोलक से खुद साज देते हुए गाया है। इनका यह वीडियो कई लोगों को बहुत पसंद आ रहा है। नगर पालिका अध्यक्ष उर्मिला कटारे 21 दिन के लॉकडाउन के दौरान रोज नए नए काम कर रही हैं और इसी कड़ी में नगर पालिका अध्यक्ष ने लोगों को अपने गीत के माध्यम से संदेश दिया है कि हम एकजुट होकर रहें। अपने घरों में रहें और सुरक्षित रहें। खुद भी सुरक्षित रहें और दूसरों को भी सुरक्षित करें।
शहडोल में सोशल डिस्टेंस का पालन न करने वालों को नहीं दे रहे सामान
शहडोल में सोशल डिस्टेंस का लोग ख्याल रखने लगे हैं, जिला मुख्यालय के एसपी बंगले के पास स्थित एक किराना दुकान के संचालक ने अपनी दुकान के सामने गोला बनाकर के ग्राहकों को इन गोलों में खड़े होकर सामान लेने के लिए कहा है। किराना व्यापारी कृष्ण गुप्ता ने नईदुनिया को बताया कि सोशल डिस्टेंस का मैं पूरा ख्याल रख रहा हूं लोगों से भी उन्होंने अपील की है कि वह इस गोल चक्र में खड़े होकर ही सामान ले जो व्यक्ति इन गोल चक्र में खड़ा नहीं होता है उनको यह किराना सामान नहीं दे रहे हैं। साफ मना कर देते हैं इस तरह से लोग अपने आप से भी जागरूक हो रहे हैं और किराना लेने आए कुछ लोगों ने नईदुनिया से बात करते हुए कहा कि यह बहुत जरूरी है और इसका सबको पालन भी करना चाहिए।
मध्य प्रदेश में एक अप्रैल से हो सकती है गेहूं की खरीदी
न्यूनतम समर्थन मूल्य पर गेहूं की खरीदी को लेकर मंत्रालय में बैठक कर रहे हैं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान। मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस सहित अन्य अधिकारी है मौजूद। एक अप्रैल से शुरू की जा सकती है गेहूं की खरीदी। उधर इस बीच पूर्व सीएम कमलनाथ ने शिवराज सिंह चौहान को लॉकडाउन के दौरान किसानों का ध्यान रखने की बात कही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *