एक नए टेस्ट में ऐश्वर्या और आराध्या भी पॉजिटिव जबकि सिर्फ जया निगेटिव, नानावटी में भर्ती अमिताभ-अभिषेक की हालत स्थिर

मुंबई. अमिताभ बच्चन और उनके बेटे अभिषेक के कोरोना संक्रमित होने के बाद किए गए नए टेस्ट में ऐश्वर्या राय और उनकी बेटी आराध्या भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसमें जया बच्चन की रिपोर्ट निगेटिव आई है। इससे पहले मुम्बई की मेयर किशोरी पेडणेकर ने बताया था कि रैपिड टेस्ट में तीनों की रिपोर्ट निगेटिव आई थी, लेकिन बाद किए गए कोरोना टेस्ट में रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। दोनों को हल्के लक्षण बताए गए हैं।

नई टेस्ट रिपोर्ट एक प्राइवेट लैब की है और इसके बाद बीएमसी के असिस्टेंट कमिश्नर विश्वास मोटे ने इस बड़े अपडेट की पुष्टि की है और कहा है कि ऐश्वर्या और आराध्या को भी नानावटी हॉस्पिटल में ही एडमिट कराया जाएगा और जया क्वारैंटाइन में घर पर ही रहेंगी।

एंटीजन टेस्ट में रिपोर्ट निगेटिव आई थी

सुबह किए गए एंटीजन टेस्ट में जया, ऐश्चर्या और उनकी बेटी आराध्या की रिपोर्ट निगेटिव आई थी। इसके बाद बीएमसी ने कहा था कि प्रोटोकॉल के मुताबिक तीनों को 14 दिन के क्वारैंटाइन में रहना होगा। ये पीरियड पूरा होने के बाद फिर से तीनों का टेस्ट किया जाएगा। अमिताभ और अभिषेक अच्छे हैं और जल्दी ही रिकवर हो जाएंगे। तीनों बंगलों को सैनिटाइज करके सील कर दिया गया है और परिवार को कोविड-19 संबंधी सभी नियमों का पालन करने के लिए कहा गया है।
रविवार सुबह से दोपहर 3 बजे तक के बड़े अपडेट्स

1. बीएमसी की टीम अमिताभ के जुहू स्थित ‘जलसा’ बंगले पर सैनिटाइजेशन के लिए पहुंची। अमिताभ के इसी इलाके में स्थित प्रतीक्षा और जनक बंगले भी सैनिटाइज किए गए हैं ।

2. जया बच्चन, ऐश्वर्या और आराध्या की दोबारा की गई कोविड-19 एंटीजन टेस्ट की रिपोर्ट निगेटिव आई है। लेकिन, एक प्राइवेट लैब में दिए गए सैम्पल में ऐश्चवर्या-आराध्या की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। अब अमिताभ और अभिषेक की दूसरी टेस्ट रिपोर्ट का इंतजार है।

3. नानावटी के क्रिटिकल केयर सर्विसेज के डायरेक्टर डॉ अब्दुल एस अंसारी ने मीडिया को बताया कि अमिताभ की हालत पहले से बेहतर हैं और वे आराम से हैं। उनकी प्रारंभिक रिपोर्ट्स संतुष्ट करने वाली है।

4. अभिषेक बच्चन की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आने के बाद जुहू के उस डबिंग स्टूडियो को बंद कर दिया गया है, जहां वे अपनी वेब सीरीज ”ब्रीद : इंटू द शेडो’ की डबिंग के लिए जा रहे थे।

5. नानावटी हॉस्पिटल ने कहा है कि अमिताभ-अभिषेक का रेग्युलर मेडिकल बुलेटिन जारी नहीं किया जाएगा। अभिताभ ने खुद हॉस्पिटल प्रशासन को बताया कि वे ट्विटर के जरिए अपनी सेहत की जानकारी देते रहेंगे।
अपील: अमिताभ ने खुद पहल की

अमिताभ ने ट्वीट कर खुद उन सभी लोगों से कोरोना टेस्ट कराने की अपील की है जो बीते 10 दिनों में उनके सम्पर्क में आए थे। पहले खबर थी कि जया बच्चन और ऐश्वर्या राय बच्चन की रिपोर्ट निगेटिव आई, लेकिन देर रात महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री डॉ राजेश टोपे ने कहा कि जया-ऐश्वर्या और पोती आराध्या का टेस्ट देर से हुआ, जिसकी रिपोर्ट रविवार शाम को आएगी।

डर: अमिताभ को इसलिए खतरा ज्यादा

11 अक्टूबर 1942 को जन्मे अमिताभ बच्चन को बीते 38 साल से अस्थमा, लिवर और किडनी की भी समस्या है। 77 साल के इस महानायक की आंख में भी धुंधलापन बढ़ रहा है जिसके बारे में उन्होंने खुद तीन महीने पहले बताया था। उन्हें अक्सर हेल्थ चेकअप के लिए नानावटी हॉस्पिटल जाना पड़ता है। पिछले साल अक्टूबर में भी अमिताभ बच्चन की तबीयत रात 2 बजे अचानक बिगड़ गई थी। इसके बाद उन्हें 3 दिन के लिए भर्ती कराया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.