इस बार मस्क का सीरियस ट्वीट

पुतिन के करीबी ने दी धमकी, तो मस्क बोले- मेरी रहस्यमय मौत न हो जाए; मां ने किया रिएक्ट

टेस्ला के CEO एलन मस्क आए दिन कोई न कोई ट्वीट करके लोगों का ध्यान अपनी ओर खींच ही लेते हैं, लेकिन इस बार उन्होंने सीरियस ट्वीट किया है। इसमें उन्होंने अपनी रहस्यमय परिस्थितियों में मौत होने की बात कही है। यह ट्वीट उनकी मां मेय मस्क को पसंद नहीं आया। उन्होंने कहा, ‘यह मजाक अच्छा नहीं है।’ मस्क ने रिप्लाई दिया, ‘सॉरी, मैं जिंदा रहने की पूरी कोशिश करूंगा।’

मस्क ने लिखा कि ‘इफ आइ डाई अंडर मिस्टरिअस सरकमस्टान्सेस, इट्स बीन नाइस नोइंग या’ यानी ‘अगर मैं रहस्यमय परिस्थितियों में मर जाता हूं, यह जानकर अच्छा लगा।’ इससे कुछ समय पहले उन्होंने रोस्कोस्मोस के डायरेक्टर जनरल दिमित्री ओलेगोविच रोगोजिन का रूसी मीडिया को दिया गया बयान शेयर किया। इसमें रूसी राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन के करीबी रोगोजिन ने मस्क को यूक्रेनी सैनिकों को आर्मी कम्युनिकेशन इक्विपमेंट उपलब्ध कराने के लिए धमकी दी।

रोस्कोस्मोस के प्रमुख ने कथित तौर पर रूसी मीडिया को बताया कि 36वीं यूक्रेनी मरीन ब्रिगेड, कर्नल दिमित्री कोर्म्यानकोव के पकड़े गए चीफ ऑफ स्टाफ की गवाही से पता चला है कि मस्क का सैटेलाइट कॉन्स्टेलेशन मारियुपोल में यूक्रेनी सैनिकों को इंटरनेट कनेक्शन प्रदान कर रह है।

रोगोजिन बोले- मस्क को जवाबदेह ठहराया जाएगा
रोगोजिन ने आगे कहा, ‘एलन मस्क, इस तरह यूक्रेन में फासीवादी ताकतों को सैन्य उपकरणों की आपूर्ति करने में शामिल हैं। इसके लिए उन्हें जवाबदेह ठहराया जाएगा, चाहे वह खुद को कितना भी मूर्ख दिखाने की कोशिश क्यों न करें।’

टेस्ला के CEO को मिल रही रूस से धमकी
मस्क ने रोगोजिन के बयान को शेयर करते हुए लिखा, ‘नाजी शब्द का मतलब यह नहीं है कि वह जो सोचता है वह करता है।’ फरवरी में रूसी सैनिकों ने यूक्रेन में इंटरनेट सुविधा को तबाह कर दिया था। इसके बाद से ही मस्क की कंपनी स्पेसएक्स यूक्रेन में इंटरनेट सुविधा प्रदान कर रही है और सैनिकों की मदद कर रही है। ऐसा माना जा रहा है कि टेस्ला के CEO को युद्ध के बीच यूक्रेन की मदद करने के लिए रूस से धमकियों का सामना करना पड़ रहा है।

मस्क के ट्वीट पर तरह-तरह के रिएक्शन
मस्क के रहस्यमय परिस्थितियों में मौत पर किए गए ट्वीट पर तरह-तरह के रिएक्शन मिल रहे हैं। कुछ यूजर्स उन्हें ट्रोल भी कर रहे हैं। एक ने पूछा कि क्या मस्क नशे में थे। दूसरे ने कहा कि दुनिया को अभी मस्क की बहुत जरूरत है, इसलिए वह इतनी जल्दी नहीं जा सकते। एक यूजर ने लिखा कि क्या तुम्हारे जाने के बाद मुझे ट्विटर मिल सकता है। मस्क ने पिछले महीने ही 44 अरब डॉलर में ट्विटर खरीदने की डील की है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

AllEscort