इंदौर, शहडोल, जबलपुर, सेंधवा और रायसेन सहित सभी शहरों में टोटल लॉकडाउन

मध्य प्रदेश में लगातार बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर प्रदेश के बड़े शहरों समेत कई छोटे शहरों में रविवार को टोटल लॉकडाउन किया गया है। जिन इलाकों में ज्यादा कोरोना मरीज मिल रहे हैं वहां शनिवार और रविवार दोनों दिन लॉकडाउन रखा जा रहा है। आज जिन शहरों में टोटल लॉकडाउन हैं उनमें इंदौर, शहडोल, जबलपुर, ग्वालियर, भिंड, मुरैना, रायसेन सहित सभी शहर शामिल हैं।इस दौरान केवल इमरजेंसी सुविधाएं ही उपलब्ध रहेंगी, लेकिन बेवजह बाहर निकलने वालों पर पुलिस सख्ती करेगी।

शहडोल में ऐसा रहा पूर्ण लॉकडाउन
शहडोल में पूर्ण लॉकडाउन के दौरान शहर में सड़कें सूनी रहीं। राजेंद्र चौक की यह तस्वीर बयां कर रही है कि किस तरह से संपूर्ण लॉकडाउन शहर में रहा है, लगभग जिले की सभी जगह यही हाल है। सड़कों पर सन्नाटा है, लोग अपने घरों में हैं। लगातार बढ़ रहे कोरोना मरीजों के कारण शहडोल जिले में दहशत है और यही कारण है कि जिला प्रशासन द्वारा लगाए गए इस संपूर्ण योगदान का असर नजर आ रहा है।
बड़वानी और सेंधवा में सख्ती से टोटल लॉकडाउन का पालन

बड़वानी और सेंधवा में सख्ती से टोटल लॉकडाउन का पालन करवाया जा रहा है। जगह-जगह पुलिस तैनात है और बाहर निकलने वालों पर सख्ती बरत रही है।

इंदौर में टोटल लॉकडाउन

कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए इंदौर में आज भी पूरी तरह लॉकडाउन रहेगा। इस दौरान बाजार, कार्यालय, अनाज, फल, सब्जी, मंडी, किराना आदि सभी दुकानें 24घंटे के लिए बंद रहेंगी। सभी शहरवासी घरों में ही रहेंगे। दवा दुकान, अस्पताल, दवा वनाने वाली मैन्युफैक्चरिंग इकाइयां आदि प्रतिबंध से मुक्त रहेंगे। रविवार के दिन सुबह 7 से 10 बजे तक घर-घर दूध वितरण का समय रहेगा। शाम का दूध वितरण पूरी तरह प्रतिबंधित रहेगा। लॉकडाउन के तहत जारी प्रतिबंधों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी। लॉकडाउन का पालन कराने के लिए कलेक्टर ने प्रशासन, नगर निगम और पुलिस के अधिकारियों को उनके कार्यक्षेत्र से संबंधित निगरानी सौंपी है।
जबलपुर में शुक्रवार शाम 7 बजे से लगा है टोटल लॉकडाउन

जबलपुर में कोरोना संक्रमण की रोकथाम करने शुक्रवार की शाम 7 बजे से सोमवार की सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन घोषित किया गया है। चौराहों पर पुलिस ने बेरिकेड लगा रखे थे। बिना वजह सड़कों पर घूमने वालों के खिलाफ पुलिस के मैदानी अमले ने कार्रवाई की। हालांकि अधिकांश जनता घरों में ही थी।

मध्य प्रदेश में 716 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले
मध्य प्रदेश में शनिवार को भोपाल में 222, विंध्य-महाकोशल में 125, ग्वालियर-चंबल में 80 नए मरीज मिलाकर प्रदेश में कुल 716 नए मरीज मिले हैं। आठ और मौतें हुई हैं। अच्छी बात यह रही कि 622 मरीज स्वस्थ होने से सक्रिय मरीजों की संख्या 24 घंटे में मात्र 86 ही बढ़ी। भोपाल में पहली बार एक दिन में 222 संक्रमित पाए गए हैं। अब कोरोना मरीजों कुल की संख्या 5418 तक पहुंच गई है। चिरायु अस्पताल के निदेशक डॉ. अजय गोयनका के परिवार के चार सदस्यों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। इधर उज्जैन में 23 नए मरीज मिले। रतलाम में सात, देवास में चार, शाजापुर में 37 व खरगोन में 29 नए मरीज मिले हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.