इंदौर में 13 कोरोना मरीजों की पहली रिपोर्ट आई निगेटिव

इंदौर। कलेक्टर मनीष सिंह के अनुसार इंदौर में रूटीन में भेजे गए कुल सैंपल में से आज कोरोना की कुल 90 निगेटिव रिपोर्ट प्राप्त हुई है। वहीं पहले पॉज़िटिव रहे मरीजों में से 13 मरीजों की उपचार उपरांत प्रथम रिपोर्ट नेगेटिव आई है। इनका सैंपल द्वितीय परीक्षण के लिए भेजा जा रहा है वह भी निगेटिव आने पर इनकी अस्पताल से छुट्टी हो जाएगी। यह एक आशाजनक संकेत है। नगर में ऑनलाइन शॉपिंग चेन के ज़रिए आवश्यक सामानों की आपूर्ति की व्यवस्था की जा रही है इसमें तीन-चार दिनों का समय लग सकता है नागरिकगण धैर्य रखें। उन्होंने जनता से अपील की है कि इस सिस्टम को सफल बनाने में सहयोग दें।

कलेक्टर ने इंदौर पुलिस को निर्देश दिए हैं कि शहर में अनाधिकृत रूप से कहीं पर भी किराना की दुकान खोले जाने पर कार्यवाही करें। कलेक्टर सिंह ने कहा है कि यदि इंदौर में किसी ने भी किराना की दुकानें खोलकर भीड़ लगाने की कोशिश की तो उसका लाइसेंस हमेशा के लिए समाप्त कर दिया जाएगा। नगर निगम के संबंधित निरीक्षकों को भी इस आदेश का कड़ाई से पालन करने के निर्देश दिए गए हैं। कलेक्टर ने साफ़ तौर पर कहा है कि सब्जी का विक्रय अभी प्रतिबंधित है, नगरीय क्षेत्र में सब्जी की बिक्री किए जाने पर धारा 151 के तहत कार्यवाही करते हुए जेल भेजे जाने के निर्देश दिए गए हैं।

13 मरीजों की रिपोर्ट आई निगेटिव

नगर निगम की कचरा गाड़ियों के माध्यम से जो आर्डर लिए जा रहे हैं उसकी आपूर्ति के लिए भी नागरिक थोड़ा धीरज अवश्य रखें। कलेक्टर ने स्पष्ट किया है कि प्रशासन नागरिकों के सड़कों पर अनावश्यक और अनाधिकृत रूप से निकलने पर कड़ी कार्यवाही करेगा। इस कार्यवाही के ज़िम्मेदार वही व्यक्ति होंगे जो अनाधिकृत रूप से सड़कों पर निकल रहे हैं। जिला प्रशासन अनाधिकृत रूप से निकलने वालों के लिए अलग से किसी भवन को जेल नोटिफाई करने पर विचार कर रहा है इस पर कार्य जारी है। अनाधिकृत रूप से निकलने वालों को दंड प्रक्रिया सहिता 1973 की धारा 151 और धारा 107- 116 के तहत गिरफ़्तार कर इस जेल में रखा जाएगा। उन्हें जेल में तब तक रखा जाएगा जब तक कोरोना की परिस्थिति पूरी तरह से ख़त्म नहीं होगी। नागरिकों से अपील है कि वो नियमों का उल्लंघन नहीं करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.