इंदौर, जबलपुर, भोपाल, कटनी, शहडोल सहित पूरे प्रदेश में राम मंदिर भूमि पूजन पर उत्साह

अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन को लेकर मध्य प्रदेश में भी भक्तों में भारी उत्साह देखने को मिल रहा है। जब अयोध्या में भूमि पूजन हुआ तब मध्य प्रदेश के विभिन्न मंदिरों में भजन और आरती की गई। शाम को मंदिरों सहित घरों में दीप जलाकर आज का दिन उत्साह से मनाए जाने की तैयारी है। ओरछा स्थित राजा राम मंदिर सहित सभी मंदिरों में आकर्षक विद्युत सज्जा की गई है।
शहडोल में अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि मंदिर के भूमि पूजन के कार्यक्रम के बाद शहडोल में भारी उल्लास और उमंग बना हुआ है यहां के न्यू गांधी चौक में राम भक्तों ने जय श्रीराम के नारे लगाते हुए पटाखे फोड़े और खुशियां मनाई मिठाई बाटी। भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष कमल प्रताप सिंह ने कहा कि यह एक ऐतिहासिक क्षण है, जिसका हमें इंतजार था। जिले के ऐतिहासिक मोहन राम मंदिर में रामचरितमानस का पाठ चल रहा है और यहां मंदिर को भव्य तरीके से सजाया गया है। दुर्गा मंदिर में भी मानस पाठ चल रहा है और इस तरह से जिले के अलग-अलग कई हिस्सों में धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है। शाम को जगमग रोशनी से सारा शहर रोशन होगा इसकी भी तैयारी की गई हैं। बाजार में जिस तरह से दीपावली पर दीपक बिकते थे, उसी तरह आज भी दीपक बिक रहे हैं और लोग अपने घरों में दीपक खरीद कर ले जा रहे हैं। शाम को दिवाली मनाने की तैयारी है।
सीएम शिवराज सिंह चौहान ने किया ट्वीट

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कर कहा, राम हमारे अस्तित्व हैं। राम हमारे आराध्य हैं। राम हमारे प्राण हैं। श्रीराम का नाम जपने से दु:खों का अंत और कामनाएं पूर्ण हो जाती हैं। आज की हर घड़ी मंगलदायी है। संपूर्ण जगत राममय हो गया है। प्रभु श्रीराम सबका मंगल और कल्याण करें।

सीएम ने अलग-अलग ट्वीट कर लिखा, आज के इस ऐतिहासिक, अद्वितीय, कल्याणकारी और शुभ दिन पर मैं अत्यंत भावुक और आनंदित हूं। वर्षों से प्रतीक्षित स्वप्न आज साकार हो रहा है। भगवान श्रीराम के भक्तों को बहुत-बहुत बधाई, शुभकामनाएं। भगवान श्रीराम के चरणों से धन्य ओरछा की पवित्र भूमि पर प्रभु युगों-युगों तक विराजमान रहें। उनकी कृपा से ओरछा, मध्यप्रदेश और जगत का सदैव मंगल, कल्याण हो, यही प्रार्थना है। इस मंगल घड़ी के स्वप्न को साकार करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और समस्त श्री राम भक्तों का अभिनंदन करता हूं। मंदिर निर्माण के मंगल संकल्प के पूर्ण होने की देश को बधाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *