आत्मनिर्भर मध्य प्रदेश का रोडमैप बनाने के लिए वेबिनार शुरू; मुख्यमंत्री ने कहा- कोरोना ने अर्थव्यवस्था की कमर तोड़ दी है

भोपाल. आत्मनिर्भर मध्य प्रदेश का रोडमैप बनाने के लिए शुक्रवार से वेबिनार शुरू हो गया है। ये सीरीज है, जो 15 अगस्त को सामने आएगा। इसका शुभारंभ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किया। मुख्यमंत्री ने कहा- कोरोना ने अर्थव्यवस्था की कमर तोड़ दी है, पर अब हम हाथ पर हाथ धरे नहीं बैठे रह सकते हैं। अलग-अलग पहलुओं को ध्यान में रखकर आर्थिक सशक्तिकरण की ओर भी अनेक कदम उठाए गए हैं।

सीएम शिवराज ने कहा कि ‘आत्मनिर्भर मप्र के रोडमैप के लिए आप सभी विशेषज्ञ आज चर्चा करेंगे, मंथन करेंगे। मुझे विश्वास है कि इस मंथन से अमृत निकलेगा और मैं उस अमृत को जनता तक पहुंचाऊंगा। आपके बहुमूल्य सुझावों का इम्प्लीमेंटेशन किया जाएगा। हमें प्रदेश की संपदाओं का दोहन कर आत्मनिर्भर एमपी का निर्माण करना है।’

चार दिन चलेगी वेबिनार सीरीज, विशेषज्ञों से होगा मशविरा
7 से 11 अगस्त तक चलने वाले वेबिनार का शुभारंभ 7 अगस्त को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सुबह 11 बजे करेंगे। इस वेबिनार में मध्य प्रदेश शासन के मंत्री, नीति आयोग के विशेषज्ञ, शिक्षाविद, विषय विशेषज्ञ और संबंधित विभागीय अधिकारी शामिल होंगे। 7 अगस्त के बाद अलग-अलग विषयों पर चर्चा के लिए 8, 10 और 11 अगस्त को भी वेबिनार आयोजित किये जाएंगे।

आईसीपी केसरी ने प्रेजेंटेशन
वेबिनार सीरीज में पहला वेबिनार भौतिक अद्योसंरचना सेक्टर पर है। इसमें नोडल अधिकारी अपर मुख्य सचिव नर्मदा घाटी विकास एवं पर्यटन आईसीपी केशरी एवं नीति आयोग के सलाहकार संजय शाह द्वारा प्रजेंटेशन दिया है। वेबिनार के दूसरे सत्र में एमएपीआईटी एपीएस टीम और सब ग्रुप सदस्यों द्वारा प्रस्तुति दी जाएगी और निर्धारित विषयों जल, पर्यटन, ऊर्जा, सड़क, शहरी विकास एवं अधोसंरचना और परिवहन एवं लॉजिस्टिक विषयों पर प्रेजेन्टेशन होगा।

ये मंत्री भी शामिल हुए हैं
वेबिनार में मंत्री गोपाल भार्गव, तुलसीराम सिलावट, विजय शाह, यशोधरा राजे सिंधिया, भूपेंद्र सिंह, ऐंदल सिंह कंसाना, विश्वास सारंग, प्रद्युम्न सिंह तोमर, उषा ठाकुर, भरत सिंह कुशवाह और इंदर सिंह परमार वेबिनार में भाग लेंगे। सीएम शिवराज ने सभी मंत्रियों से अपने अपने विभागों से भी सुझाव और रोडमैप बनाने के लिए कहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.