आज फिर 199 कोरोना पॉजिटिव मिले, एमएलए रेस्ट हाउस में भी 2 संक्रमित, तीसरी बार राजधानी में एक दिन में सबसे ज्यादा केस आए

राजधानी में कोरोना संक्रमण का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। अब एक दिन में तीसरी बार रिकॉर्ड मरीज सामने आए। सबसे ज्यादा 221 और 215 के बाद अब रविवार को 199 संदिग्धों में कोरोना की पुष्टि हुई। इसके बाद भोपाल में मरीजों की संख्या 5543 हो गई। शहर में शुक्रवार को शाम 8 बजे से 10 दिन का टोटल लॉकडाउन लग चुका है। ऐसे में सिर्फ जरूरत पर ही घर से निकल सकते हैं। इधर, शहर के सबसे बड़े हॉट स्पॉट जहांगीराबाद में 9 लोगों में कोरोना संक्रमण मिलने की पुष्टि हुई, जबकि बैरसिया के तहसील कार्यालय में 6 और लोग कोरोना पॉजिटिव हो गए।

दिव्यांगों को अब ऑफिस जाने की जरूरत नहीं
इधर, आयुक्त नि:शक्तजन मध्यप्रदेश संदीप रजक ने एक आदेश जारी किया है। इसमें कहा गया है कि कोविड को एक महामारी घोषित किया जा चुका है। ऐसे में कोरोना से दिव्यांगों का इससे संक्रमित होने का खतरा ज्यादा है। इसे देखते हुए दिव्यांग कर्मचारियों को ऑफिस आने से छूट दी जाए। बहुत ज्यादा जरूरत पर ही उन्हें बुलाया जाए।

चिरायु अस्पताल के मालिक का परिवार तक संक्रमित
लॉकडाउन के पहले दिन बड़ी संख्या में पॉजिटिव मरीज मिले। शनिवार को तो राज्य कोविड-19 सेंटर चिरायु अस्पताल के निदेशक अजय गोयनका के परिवार के चार सदस्य भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इधर, अस्पताल में भर्ती मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने स्वास्थ्य की जानकारी ट्वीट कर दी। उन्होंने कहा कि मैं पूरी तरह ठीक हूं और आप लोग भी दो गज की दूरी बनाए रखें और लगातार हाथ धोते रहें।

शहर में कोरोना संक्रमितों की स्थिति
हॉट स्पॉट जहांगीराबाद क्षेत्र से 9 लोग संक्रमित हुए हैं, तो एमएलए रेस्ट हाउस से 2 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। एम्स से एक मेडिकल छात्र और जीएमसी की एक महिला डॉक्टर भी पॉजिटिव हो गईं है। तहसील कार्यालय बैरसिया से 6 लोग और एचआईजी डुप्लेक्स कांप्लेक्स कटारा हिल्स से 6 लोग संक्रमित हैं। इब्राहिमगंज, चार इमली, 25वीं बटालियन, अरेरा कॉलोनी, शाहजहानाबाद, अवधपुरी समेत कई क्षेत्रों से मिले संक्रमित

Leave a Reply

Your email address will not be published.

AllEscort