आईपीएस अधिकारियों से बोले पीएम मोदी, कोरोना काल में लोगों का विश्वास पुलिस पर बढ़ा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैदराबाद में स्थित सरदार वल्लभभाई पटेल राष्ट्रीय पुलिस अकादमी में आईपीएस प्रोबेशनर्स के ‘दीक्षांत परेड’ में युवा आईपीएस अधिकारियों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संबोधित कर रहे हैं। पीएम मोदी ने कहा, अपने कार्यकाल के दौरान मैं आपसे कभी न कभी अवश्य मिलूंगा।

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा, दिल्ली में, मैं नियमित रूप से उन युवा आईपीएस अधिकारियों के साथ बातचीत करता हूं जो यहां से पढ़कर निकल चुके हैं। लेकिन इस साल कोरोना के कारण, मैं आप सभी से मिलने में असमर्थ हूं। लेकिन मुझे यकीन है कि अपने कार्यकाल के दौरान, मैं किसी न किसी बिंदु पर आप सभी से अवश्य मिलूंगा।
प्रधानमंत्री ने कहा, योग और प्राणायाम तनाव में काम करने वाले सभी लोगों के लिए अच्छा है। अगर आप अपने दिल से कोई काम करते हैं, तो आपको हमेशा फायदा होगा। आप कभी भी तनाव महसूस नहीं करेंगे चाहे कितना भी काम हो।

पीएम ने कहा, कोरोना महामारी के दौरान पुलिस द्वारा किए गए अच्छे कार्यों की बदौलत जनता के मन में खाकी वर्दी के मानवीय चेहरा की एक बेहतर तस्वीर बनी है। इस तरह लोगों का विश्वास खाकी वर्दी पर बढ़ेगा। उन्होंने कहा, इसलिए यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आपको अपनी वर्दी के फायदे के बजाय अपनी वर्दी पर गर्व होना चाहिए। आप लोग अपनी खाकी वर्दी का सम्मान कभी न खोएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.