अनुपम खेर के परिवार में मां और भाई समेत 4 लोग पॉजिटिव, महाराष्ट्र राजभवन में 18 संक्रमित मिले; देश में अब तक 8.49 लाख केस

नई दिल्ली. देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 8 लाख 49 हजार 997 हो गई है। यह आंकड़े covid19india.org के मुताबिक हैं। शनिवार को लगातार दूसरे दिन 27 हजार से ज्यादा केस बढ़े। पिछले 24 घंटे में 27 हजार 754 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। वहीं, 19 हजार 981 लोग भी स्वस्थ भी हो गए।

शनिवार को सबसे ज्यादा महाराष्ट्र में 8139 लोग संक्रमित मिले। यहां अब तक एक दिन का ये सबसे ज्यादा आंकड़ा है। उधर, मुंबई में अभिनेता अमिताभ बच्चन और उनके बेटे अभिषेक बच्चन की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। इन दोनों को मुंबई के नानावटी अस्पताल में भर्ती किया गया है। नानावटी के क्रिटिकल केयर सर्विसेज के डायरेक्टर डॉ अब्दुल एस अंसारी ने रात 3 बजे मीडिया को बताया कि अमिताभ की हालत पहले से बेहतर हैं। उधर, अभिनेता अनुपम खेर के परिवार में मां दुलारी खेर, भाई राजू खेर,भाभी और भतीजी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। यह जानकारी उन्होंने ट्विटर पर दी। अनुपम की रिपोर्ट निगेटिव आई है।
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने रविवार को अपने आंकड़े जारी किए। पिछले 24 घंटों में 28 हजार 637 केस सामने आए और 551 मरीजों ने दम तोड़ दिया। इसके साथ देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 8 लाख 49 हजार 553 हो गई है। इनमें से 2 लाख 90 हजार 58 एक्टिव केस हैं। 5 लाख 34 हजार 621 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। वहीं, 22 हजार 674 लोग दम तोड़ चुके हैं।
बृहन्मुंबई महानगर पालिका की टीम ने रविवार सुबह अमिताभ बच्चन के बंगले जलसा को सैनिटाइज किया। अमिताभ और अभिषेक बच्चन की शनिवार को कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी।
तेलंगाना के निजामाबाद शहर में कोरोना संक्रमित का शव ऑटो रिक्शा से कब्रिस्तान ले जाया गया। परिवार का आरोप है कि उन्हें अस्पताल की तरफ से एंबुलेंस नहीं दी गई। निजामाबाद सरकारी अस्पताल के अफसर नागेश्वर राव ने बताया कि मृतक का रिश्तेदार अस्पताल में ही काम करता है। उनके कहने पर शव परिवार को सौंप दिया गया था।
5 राज्यों का हाल
मध्यप्रदेश: राज्य में पॉजिटिव केसों का आंकड़ा 17 हजार के पार हो गया है। बीते 24 घंटों में 544 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई। संक्रमण के चलते शनिवार को 6 लोगों ने अपनी जान गंवा दी। भोपाल में 31 जुलाई तक हर रविवार को कर्फ्यू लगाने का फैसला किया गया है। आज सभी बाजार, ऑफिस, प्रतिष्ठान पूरी तरह बंद रहेंगे। इंदौर में भी रविवार को पूर्ण बंदी है।
महाराष्ट्र: मुंबई से रविवार को खबर आई कि राजभवन के 18 कर्मचारी पॉजिटिव मिले हैं। यहां एक इलेक्ट्रिशियन के पॉजिटिव होने के बाद परिसर में रहने वाले 100 लोगों के सैंपल लिए गए थे। इनमें से 55 की रिपोर्ट आई है। उधर, राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने खुद को आइसोलेट कर लिया है।

उधर, मुंबई में शनिवार को 1284 पॉजिटिव केस बढ़े। यहां 39 लोगों की जान गई है। इसके साथ राज्य में मरने वालों की संख्या 10 हजार के पार हो गई है। अब तक 10 हजार 116 लोगों की कोरोना से जान जा चुकी है। राज्य में शनिवार को 4360 मरीज ठीक होकर अपने घर गए। वहीं, 6 लाख 80 हजार 017 लोग होम क्वारैंटाइन में हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

AllEscort