Uncategorizedभोपालमध्य-प्रदेश

MP में कोरोना:24 घंटे में 294 नए केस, 61% इंदौर-भोपाल में; सख्ती बढ़ाने पर आज शाम CM लेंगे फैसला

इंदौर और भोपाल में कोरोना के नए केस लगातार बढ़ रहे हैं। बीते 24 घंटे में प्रदेश में 294 नए मामले सामने आए। इनमें से इंदौर में सबसे ज्यादा 104 और भोपाल में 76 पॉजिटिव सामने आए हैं। प्रदेश में लगातार बढ़ रहे मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज समीक्षा बैठक करेंगे।

बैठक में भोपाल और इंदौर में सख्ती का निर्णय कर सकते हैं। स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी का कहना है कि अभी किसी तरह का निर्णय नहीं लिया गया है। मुख्यमंत्री के साथ समीक्षा की जाएगी। उसके बाद ही निर्णय लिया जाएगा।

राहत की बात कोई मौत नहीं हुई

21 फरवरी को जारी रिपोर्ट में 4 लोगों की कोरोना से मौत की पुष्टि हुई थी। हालांकि बीते 24 घंटे में राहत की बात रही कि एक भी कोरोना मरीज की मौत नहीं हुई, लेकिन इस दौरान करीब 294 नए केस सामने आए। अब तक प्रदेश में कुल 3854 लोगों की कोरोना के कारण मौत हो चुकी है, जबकि प्रदेश में अब 2104 एक्टिव मरीज हैं। इसमें सबसे ज्यादा इंदौर में 660 और भोपाल में यह संख्या 495 तक पहुंच गई है। इसके अलावा जबलपुर में भी 125 सक्रिय मरीज हैं। अच्छी बात है कि भिंड, छतरपुर, धार, मंदसौर, निवाड़ी और मुरैना में एक भी कोरोना मरीज नहीं है।

यह हो सकते हैं कुछ निर्णय

समीक्षा बैठक के बाद ही कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए कुछ निर्णय ले सकते हैं। हालांकि लॉकडाउन की संभावना नहीं है, लेकिन इंदौर और भोपाल में कुछ पाबंदी लगाई जा सकती है। इसमें मार्केट के खुलने और बंद होने के साथ ही सार्वजनिक कार्यक्रमों में लोगों की संख्या निर्धारित करने को लेकर चर्चा की सकती है।

पुराना आदेश सर्कुलेट किया जा रहा

महाराष्ट्र समेत कुछ जगहों पर लॉकडाउन के बाद मध्यप्रदेश में भी लॉकडाउन लगाने की चर्चाएं चलने लगी हैं। इसे लेकर सोशल मीडिया पर कुछ पुराने निर्देशों को भी चलाया जा रहा है। हालांकि स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी ने कहा कि अभी निर्देश जारी नहीं किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close