Uncategorizedभोपालमध्य-प्रदेश

मध्य प्रदेश बजट सत्र:साइकिल से घाटी नहीं चढ़ पाए कांग्रेस विधायक; PC शर्मा, जीतू पटवारी, कार से पहुंचे विधानसभा

मध्यप्रदेश का बजट सत्र सोमवार से शुरू हो गया है। पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों के विरोध में साइकिल लेकर निकले अधिकतर कांग्रेस विधायकों को बीच रास्ते में व्यापमं के पास साइकिल से उतरना पड़ गया। चढ़ाई होने की वजह से पूर्व मंत्री व विधायक PC शर्मा, जीतू पटवारी साइकिल से उतरकर अपने वाहन से विधानसभा गए। कांग्रेस कार्यकर्ता साइकिलें लेकर लौट आए।

वहीं विधायक आरिफ मसूद, कुणाल चौधरी विधानसभा तक साइकिल से पहुंचे, लेकिन वे भी बीच रास्ते में साइकिल को धक्का देते नजर आए। इसके पहले पुलिस ने PEB के सामने बैरिकेड्स लगाकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं को रोक दिया। सिर्फ कांग्रेस विधायकों को ही विधानसभा जाने दिया था। सुबह साढ़े नौ बजे पूर्व मंत्री व विधायक PC शर्मा, जीतू पटवारी, संजय यादव, कुणाल चौधरी समेत अन्य विधायक शिवाजी नगर 6 नंबर बस स्टॉप पर पहुंच गए थे।

विधानसभा से निकलने के बाद विधायक आरिफ मसूद भी साइकिल से पहुंचे। चूंकि विधायक अपनी गाड़ियों से पहुंचे थे, इसलिए कार्यकर्ताओं की साइकिलें लेकर उनको दी गईं। इससे पहले कांग्रेस ने पेट्रोल-डीजल और महंगाई बढ़ने के विरोध में शनिवार को आधे दिन का बंद बुलाया था।

पूर्व मंत्री और विधायक PC शर्मा ने बताया कि पेट्रोल और डीजल करीब 100 रुपए लीटर हो गया है। घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत भी करीब 800 रुपए है। शर्मा बोले, 2014 के चुनाव में अंतरराष्ट्रीय मार्केट में क्रूड ऑयल 112 डालर प्रति बैरल बिक रहा था। उस समय कांग्रेस की सरकार थी। तब पेट्रोल 60 और डीजल 55 रुपए प्रति लीटर था। घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत 400 रुपए के करीब थी।

उस वक्त भाजपा के नेता कह रहे थे कि हमारी सरकार बनेगी तो पेट्रोल-डीजल को सस्ता करेंगे और नारा लगा रहे थे कि बहुत हुई महंगाई की मार.. अबकी बार मोदी सरकार। आज अंतरराष्ट्रीय मार्केट में क्रूड ऑयल की कीमत 51 डालर प्रति बैरल है। जबकि पेट्रोल और डीजल के दाम 100 रुपए के आसपास पहुंच चुके हैं। PC शर्मा बोले- अब हमारा नारा है कि बहुत हुई महंगाई की मार, अब काहे की मोदी सरकार।

कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी ने कहा कि देश ने बदलाव के लिए नरेंद्र मोदी को भरोसे के साथ चुना। उन्होंने 30 रुपए लीटर पेट्राेल की बात कही थी, जो अब 100 रुपए के पार हो गया है। गैस सिलेंडर 800 रुपए के करीब पहुंच गया। यह देश को किस दिशा में ले जाना चाहते हैं। ऊपर से पेट्रोलियम मंत्री कहते हैं कि यह सरकार के बस की बात नहीं है। इससे साफ है कि यह सक्षम लोग ही नहीं हैं। सिर्फ भाषण अच्छे दे सकते हैं। बातें अच्छी करते हैं, भावना से खेलते हैं। लेकिन डिलिवरी देश को नहीं देते हैं। देश में सबसे ज्यादा बेरोजगारी हो गई। महंगाई बढ़ती जा रही है। अब जनता पूछ रही है कि बहुत हुई महंगाई की मार, अब क्यों चले मोदी सरकार। यह देश पूछ रहा है।

पेट्रोल-डीजल को GST में शामिल करने की मांग

शर्मा ने कहा कि पूरे देश में मध्य प्रदेश में पेट्रोल-डीजल पर सबसे ज्यादा वैट है। उन्होंने कहा कि शिवराज सरकार पेट्रोल-डीजल को GST में शामिल करें। ताकि जनता को बढ़ती महंगाई से राहत मिले।

पांच विधायक ही हुए शामिल

विधायक पीसी शर्मा, जीतू पटवारी, संजय यादव, कुणाल चौधरी और आरिफ मसूद साइकिल से विधानसभा जाने के लिए पहुंचे थे। साइकिल से विधानसभा जाने के लिए पीसी शर्मा की सज्जन सिंह वर्मा, शशांक भार्गव, कमलेश्वर पटेल से भी बात हुई थी। लेकिन वह नहीं पहुंचे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close