Uncategorizedभोपालमध्य-प्रदेश

भोपाल में कोरोना बेकाबू:कोलार के बाद भोपाल के कुछ और इलाकों में लॉकडाउन की आशंका

गोविंदपुरा में 7 दिनों में सामने आए एक हजार केस

भोपाल में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। इसे रोकने के लिए शुक्रवार शाम से राजधानी के कोलार-शाहपुरा में 19 अप्रैल तक लॉकडाउन लगा दिया गया है। इस बीच अब भोपाल के कुछ और इलाकों में लॉकडाउन की आशंका है। इसके तहत पाबंदियों के साथ कुछ रियायत मिल सकती है। जैसे मार्केट खुलने का समय तय किया जा सकता है।

हालांकि गोविंदपुरा को भी कंटेनमेंट जोन बनाने के विकल्प पर भी विचार चल रहा है। दरअसल, कोलार के बाद कोरोना के सबसे ज्यादा मामले गोविंदपुरा से ही सामने आ रहे हैं। जिला क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी रविवार को बैठक होना है। इसमें शहर के वर्तमान हालात को देखते हुए बड़ा निर्णय लिया जा सकता है।

गोविदंपुरा में 7 दिन में ही करीब एक हजार केस

शहर के एसडीएम इलाके के अनुसार गोविंदपुरा में 4 अप्रैल से 10 अप्रैल तक सात दिनों में 981 कोरोना संक्रमित मिले हैं।

4 अप्रैल- 121

5 अप्रैल- 167

6 अप्रैल-79

7 अप्रैल-146

8 अप्रैल- 139

9 अप्रैल-166

10 अप्रैल-163 मामले सामने आए हैं।

कोलार में लगेगी अस्थाई सब्जी मंडी

कोलार-शाहपुरा में लोगों को जरूरत के सामान उपलब्ध कराने के लिए सोमवार से कार्रवाई शुरू की जाएगी। शहर में बड़ी सब्जी मंडी कहीं नहीं लगेगी। सूखी सेवनिया, लांबाखेड़ा, पामकोट, फंदा, नीलबढ़ कोलार, 11 मील, होशंबागाद रोड, रातीबढ़ में थोक व्यापारी से रिटेल व्यापारी सब्जी खरीद सकेंगे। इन स्थानों पर निगरानी के लिए निगम, पुलिस और जिला प्रशासन के अधिकारी/कर्मचारी उपस्थित रहेंगे। इसके अलावा लोग किराना या अन्य सामान होम डिलीवरी के माध्यम से शॉपिंग स्टोर से मंगा सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close