Uncategorizedगुजरात

भाजपा शासित राज्यों में भारत बंद LIVE:गुजरात के अमरेली में कांग्रेस नेता स्कूटर से बाजार बंद कराने पहुंचे, भाजपा नेता ने साईकिल से जाकर मार्केट खुलवाया

नई दिल्ली.किसान आंदोलन के समर्थन में आज (मंगलवार 8 दिसंबर) भारत बंद किया गया है। भाजपा शासित 17 में से 15 राज्यों में इसका ज्यादा असर अब तक नहीं देखा गया है। गुजरात के तीन हाईवे पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने टायर जलाकर प्रदर्शन किया। अमरेली में कांग्रेस नेताओं ने बाजार बंद करवाने की कोशिश की। भाजपा नेताओं ने पहुंचकर बाजार खुलवा दिया। बिहार के दरभंगा और पटना में राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के कार्यकर्ताओं ने सड़कों पर हंगामा किया। कर्नाटक में कांग्रेस नेताओं ने प्रदर्शन किया। इंदौर में कांग्रेस के बड़े नेताओं ने छावनी मंडी बंद कराने की कोशिश की।

देश के 17 राज्यों में भाजपा और उसके सहयोगियों की सरकार है। छह केंद्र शासित प्रदेश भी हैं, जिनमें से जम्मू-कश्मीर में राष्ट्रपति शासन लागू है। इस तरह इन 23 राज्यों में देश की 50% आबादी रहती है। यहां 6.25 करोड़ किसान परिवार हैं।
गुजरात में 3 हाईवे पर प्रदर्शन

अहमदाबाद-विरमगाम हाईवे पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने टायर जलाकर प्रदर्शन किया, इससे ट्रैफिक जाम हो गया। प्रदर्शनकारियों ने वडोदरा और भरूच में भी नेशनल हाईवे जाम कर दिया। पुलिस ने अहमदाबाद में कुछ लोगों को हिरासत में ले लिया।

गुजरात के सौराष्ट्र में भी भारत बंद का मिला-जुला असर देखने को मिल रहा है। व्यापारी संघ बंद के समर्थन में नहीं है। इसी के चलते सुबह अमरेली शहर में विपक्ष के नेता परेश धानाणी व्यापारी संघ से अपील करने स्कूटर से घूमते नजर आए। बीजेपी नेता दिलीप संघाणी साइकिल लेकर आ पहुंचे। कारोबारियों से कहा- राजनीति का शिकार न बनें और भारत बंद का समर्थन न करें। उन्होंने बाजार खुलवा दिया।
गोवा : बंद का अब तक असर नहीं भाजपा शासित गोवा में मंगलवार को का जनजीवन सामान्य नजर आ रहा है। यहां बाजार खुले हुए हैं और सड़कों पर आवाजाही भी सामान्य दिनों की तरह है। पब्लिक ट्रांसपोर्ट भी आम दिनों की तरह चल रहा है। यहां टूरिस्ट भी नजर आए। पणजी के आजाद मैदान पर कुछ संगठन प्रदर्शन कर सकते हैं।

कर्नाटक : कांग्रेस नेताओं का प्रदर्शन

यहां कांग्रेस नेताओं ने विधान सौधा में गांधी प्रतिमा के सामने केंद्र सरकार के सामने नारेबाजी की और काले झंडे दिखाए। कांग्रेस नेता यहां रैली भी निकाल सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close