Uncategorizedराज्य

जम्मू-कश्मीर के बारामूला में बादल फटने से 3 बच्चों समेत 4 की मौत

हादसे के बाद 1 युवक लापता

जम्मू-कश्मीर में बारामूला के कफरनार बहक इलाके में बादल फटने से 3 बच्चों समेत 4 लोगों की मौत हो गई। हादसे के बाद 1 व्यक्ति लापता है।

डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी ने बताया है कि राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है। पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई है। यह इलाका शहर से बहुत दूर है और यहां मोबाइल कनेक्टिविटी भी कमजोर है।

आज की अन्य बड़ी खबरें

श्रीनगर में आतंकियों ने पुलिस टीम पर हमला किया, सब इंस्पेक्टर गंभीर

जम्मू-कश्मीर पुलिस की टीम पर रविवार को आतंकियों ने हमला किया है। श्रीनगर के पुराने इलाके खानयार में हुए हमले में एक सब इंस्पेक्टर को गोली लगी हैं। वह गंभीर रूप से घायल बताया जा रहा है, जिसका इलाज जारी है। घायल पुलिसकर्मी का नाम अरशद अशरफ मीर बताया जा रहा है। पुलिस ने इलाके को हर तरफ से घेर लिया है। सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

बेरोजगारी के मुद्दे पर राहुल गांधी ने केंद्र को घेरा

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार को बेरोजगारी के मुद्दे पर फिर केंद्र सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने ट्वीट करके कहा कि भाजपा सरकार का विकास ऐसा कि रविवार-सोमवार का फर्क ही खत्म कर दिया। नौकरी ही नहीं है तो क्या संडे, क्या मंडे! एक दिन पहले ही राहुल ने कहा था कि मोदी सरकार ने सात साल में सब कुछ बेच दिया, जो कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकारों ने 70 साल में बनाया था।

महाराष्ट्र में 12 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव मिले
महाराष्ट्र में 12 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। नागपुर सिटी पुलिस ने बताया कि इन लोगों ने पुणे में 10 दिन तक चले ट्रेनिंग प्रोग्राम में हिस्सा लिया था। राज्य में शनिवार को 3,075 मामले दर्ज किए गए। 3,056 लोगों ने बीमारी को मात दी, जबकि 35 लोगों की मौत हुई।

उत्तराखंड में कांग्रेस विधायक राजकुमार BJP में शामिल

उत्तराखंड में पूरोला से कांग्रेस विधायक राजकुमार आज भाजपा में शामिल हो गए। इस मौके पर केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और उत्तराखंड के प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मदन कौशिक भी मौजूद रहे।

अरविंद केजरीवाल फिर से AAP का राष्ट्रीय संयोजक बने
आम आदमी पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में अरविंद केजरीवाल को पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक के रूप में फिर से चुना गया। बैठक के दौरान पंकज गुप्ता को फिर से राष्ट्रीय सचिव और एनडी गुप्ता को दोबारा राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष चुना गया।

ठाणे में चार मंजिला इमारत का हिस्सा गिरा, 2 की मौत

महाराष्ट्र में ठाणे के राबोदी इलाके में रविवार को चार मंजिला इमारत का एक हिस्सा अचानक ढह गया। इसकी चपेट में आने से 2 लोगों की मौत हो गई। मलबे में तीन लोग दब गए थे, जिन्हें दमकल विभाग और ठाणे आपदा प्रतिक्रिया बल (TDRF) की टीम ने बाहर निकाला। इन तीनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जिनमें से 2 ने दम तोड़ दिया।

संजय राउत बोले– UP में करीब 100 सीटों पर चुनाव लड़ेगी शिवसेना
शिवसेना सांसद संजय राउत ने रविवार को कहा कि उनकी पार्टी उत्तर प्रदेश में करीब 100 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। शनिवार को खबर आई थी कि शिवसेना UP की सभी सीटों पर अपने कैंडिडेट खड़े करेगी। राज्य की 404 सीटों पर अगले साल चुनाव होना है। वहीं, राउत ने गोवा में 20 से अधिक सीटों पर चुनाव लड़ने की बात कही। गुजरात के मुख्यमंत्री के इस्तीफे पर राउत ने कहा कि यह BJP का अंदरूनी मामला है।

अब गोडसे के साथी आप्टे की मूर्ति

हिंदू महासभा जल्द ही महात्मा गांधी के हत्यारे और गोडसे के साथी नारायण आप्टे की मूर्ति स्थापित करने की तैयारी में है। यह मूर्ति ग्वालियर में बनकर तैयार हो गई है और मेरठ भेजी जा चुकी है। मेरठ में अगले महीने यह स्थापित होनी है। आप्टे को नाथूराम गोडसे के साथ ही गांधी की हत्या में फांसी की सजा हुई थी। हिंदू महासभा पहले भी ग्वालियर में गोडसे का मंदिर, ज्ञानशाला की स्थापना कर विवादों में रह चुकी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close