Uncategorizedभोपालमध्य-प्रदेश

कोरोना इफेक्ट:चिकित्सा शिक्षा मंत्री सारंग ने कहा भोपाल-इंदौर में सख्ती होगी, लॉकडाउन नहीं

पचमढ़ी का महादेव मेला रद्द, CM 2 दिन बाद फिर बैठक करेंगे

भोपाल और इंदौर में कोरोना के केस बढ़ने से अब शासन और प्रशासन हरकत में आ गया है। जहां आज सभी जिलों में क्राइसिस मैनेंजमेंट की बैठक बुलाई गई है, वहीं चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि दोनों शहरों में एक फिर से सख्ती करने जा रहे हैं। मास्क को लेकर अभियान शुरू करेंगे, तो लोगों को रोको टोको के साथ जागरूक भी करेंगे।

होशंगाबाद में हुई क्राइसेस मैनेजमेंट कमेटी की बैठक में पचमढ़ी में लगने वाले महादेव मेले के आयोजन को रद्द कर दिया गया है। कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुआ यह फैसला किया गया है। सारंग ने कहा कि कोरोना अभी गया नहीं है, इसलिए ऐहतियात बरतना जरूरी है। सारंग ने कहा कि कि सार्वजनिक आयोजनों को लेकर नए सिरे से गाइड लाइन बनाई जाएगी। हमने कोविड वार्ड, बिस्तर, वैक्सीन और वेंटिलेटर की समीक्षा की। सभी तरह की तैयारी पूरी हैं। मुख्यमंत्री अब दो दिन बाद फिर समीक्षा कर आगे के निर्णय लेंगे।

जुर्माना नहीं बढ़ेगा, लॉकडाउन नहीं लगेगा

सारंग ने कहा कि मास्क पर जुर्माना नहीं बढ़ाया जाएगा। नाइट कर्फ्यू और लॉकडाउन जैसी कोई स्थिति नहीं है। हम सिर्फ वही कदम उठाएंगे जिससे कोरोना को रोका जा सके और लोगों को अवुसविधा भी ना हो। लोगों को जागरूक करेंगे, ताकि कोरोना के खिलाफ सतर्कता बरती जा सके।

हम जागरुकता के साथ ही सख्ती करेंगे। हम सब मिलकर कोरोना के खिलाफ लड़ाई शुरू करेंगे। वैक्सिनेशन का प्रोग्राम अच्छे से चल रहा है। पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन हैं। पहले चरण में नंबर वन पर थे, दूसरे चरण में नंबर 2 पर हैं। वैक्सीनेशन पूरा हो जाएगा, जो कोरोना पर काबू हो जाएगा।

लोगों को भ्रामक जानकारियों से बचना चाहिए और इस तरह ही बातों को ज्यादा हवा नहीं देना चाहिए जिससे किसी तरह का डर का माहौल बने और लोग घबराएं। अपने और परिवार के लिए कोरोना की गाइडलाइन का पालन करना चाहिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close